User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml अरे बाप रे, Suzlon Energy में भारी गिरावट शुरू, जाने अब क्या हुआ - SATTA PLAY

अरे बाप रे, Suzlon Energy में भारी गिरावट शुरू, जाने अब क्या हुआ


दोस्तों अगर आप भी शेयर बाजार की खबर रखते हैं तो आप Suzlon Energy Share के बारे में जानते ही होंगे या फिर सुना ही होगा। जहां पिछले साल बहुत कम लोग इस कंपनी के बारे में जानते थे, वहीं इस साल ज्यादातर निवेशकों ने इस कंपनी में पैसा लगाकर तगड़ा मुनाफा बनाया है। इस एनर्जी सेक्टर के पेनी स्टॉक ने पिछ्ले 6 महीनों में सभी को हैरान कर देने वाला रिटर्न दिया है, पर वही बीते कारोबारी दिन हैरान कर देने वाली खबर निकल कर आ रही है।

Suzlon Energy Share Fall Know The Reason

Suzlon Share Fall

अगर आप नहीं जानते हैं तो सर्वप्रथम आपको बता दें Suzlon रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की एक जानी-मानी और वैश्विक कंपनी है। कंपनी का कारोबार भारत के साथ ही साथ कई अन्य देश के साथ भी है। करीब साल 2008 में कंपनी के शेयर की कीमत ₹400 से भी ज्यादा की थी, पर फिर भारी गिरावट और कारोबार में मंदी के चलते कंपनी के शेर की कीमत गिरकर ₹2 तक आ गई थी। पर वही इस साल शेयर ₹8 से बढ़कर वर्तमान में ₹40 के पार जा चुके हैं।

ये क्या हुआ

जिस गति के साथ इस रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी का स्टॉक ऊपर चढ़ रहा था, जिसके चलते हर रोज शेयर में अपर सर्किट देखने को मिल रहे थे। पर वही इस सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली और लगभग 5% तक शेयर नीचे गिर गए, और बाजार बंद होते-होते शेयर की कीमत ₹39 रह गई। और बस मंगलवार को ही नहीं बल्कि सोमवार को भी कंपनी के शेयर 2% नीचे गिरे थे।

बीते पिछले 6 महीना में कंपनी के शेयर में निवेशकों को 500% से ज्यादा का मल्टीबैगर मुनाफा प्रदान किया है। और वहीं बीते 17 नवंबर को शेयर अपने रिकॉर्ड हाई ₹44 के स्तर पर पहुंच गया था, पर अब यह खबर निकलकर आ रही है कि अब लोग इस स्टॉक में मुनाफा वसूली कर रहे हैं। और यही कारण है कि शेयर में गिरावट दर्ज की जा रही है, अब देखना यह है कि आगे स्टॉक में क्या होता है।

Disclaimer: कृपया म्यूचुअल फंड और स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। इस आर्टिकल को इंटरनेट पर उपलब्ध डाटा के आधार पर लिखा गया है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी स्टॉक में निवेश करने के लिए उत्सुक करना नहीं है, हमारा काम सिर्फ आपको शेयर मार्केट में आने वाले न्यूज़ को आपको देना है। हम कोई SEBI रजिस्टर फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है, अगर आपको कोई भी नुकसान या मुनाफा होता है तो हम उसकी जिम्मेदार नहीं होंगे।

Leave a Comment