User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml आज Suzlon की छुट्टी करने आ रहा है सरकारी IPO, ₹50 से भी कम है कीमत, जाने डिटेल्स - SATTA PLAY

आज Suzlon की छुट्टी करने आ रहा है सरकारी IPO, ₹50 से भी कम है कीमत, जाने डिटेल्स


वर्तमान में IPO का दौर चल रहा है, वित्त वर्ष 2023 में वर्तमान में बाजार की अच्छी स्थिति देखते हुए कई सारी कंपनियां खुद को IPO के माध्यम से शेयर बाजार में लिस्ट कर रही हैं। और इस बीते दो महीने अक्टूबर और नवंबर में कई सारी दर्जनों कंपनियों के IPO देखने को मिल चुके हैं और आगे भी देखने को मिलते रहेंगे। और आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं, जिसका आईपीओ आज ही बाजार में खुलने वाला है।

Government Company IPO

हम जिस कंपनी की बात करने वाले हैं वह एक सरकारी स्वामित्व वाली एनर्जी सेक्टर की कंपनी है। और कंपनी का मुख्य कारोबार पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए रिन्यूएबल एनर्जी का है। और वर्तमान में अगर इस सेक्टर की कोई कंपनी बाजार में अच्छी चल रही है, तो वह है Suzlon Energy कंपनी। अगर आपकी शेयर बाजार की जानकारी रखते हैं, तो आपको इस कंपनी के बारे में अवश्य पता होगा क्योंकि इसने अपने निवेशकों को कुछ ही समय में बंपर रिटर्न दिया है।

Indian Renewable Energy Development Agency IPO

सरकारी समिति वाली यह एनर्जी कंपनी जिसका नाम Indian Renewable Energy Development Agency है। इस कंपनी का IPO इसी नवंबर महीने के 21 तारीख से रिटेल निवेशकों के लिए खुलेगा और लगभग 23 तारीख तक इसमें निवेश किया जा सकता है। और कई लोगों का कहना है, कि यह (IREDA IPO) कंपनी बाजार में लिस्ट होने के बाद रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनियों को तगड़ा टक्कर देने वाली है।

इस IPO के अन्य डिटेल की बात करें तो, इसमें प्रत्येक शेयर की कीमत करीब ₹30 से लेकर ₹32 रुपए के बीच निर्धारित की गई है। और हर IPO की तरह इसमें भी लौट निर्धारित किए गए हैं, जिसमें एक लौट में लगभग 460 शेयर सुनिश्चित किया गया है। और अगर कोई रिटेल निवेशक इसमें निवेश करना चाहता है, तो उसको एक लौट के लिए लगभग ₹14,720 में इस कंपनी के 460 शेयर खरीदने पड़ेंगे।

21 नवंबर से लेकर 23 नवंबर तक कंपनी अपने को डिटेल निवेशकों के लिए ओपन रखेगी। इसके बाद आने वाले 29 नवंबर को जीन निवेशकों ने कंपनी में पैसा लगाया होगा, उनके पोर्टफोलियो में शेयर जोड़ दिए जाएंगे। और फिर कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले 4 दिसंबर को यह कंपनी पूरी तरह से बाजार में लिस्ट हो जाएगी। अतः आप भी किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर ले।

Disclaimer: कृपया म्यूचुअल फंड और स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। इस आर्टिकल को इंटरनेट पर उपलब्ध डाटा के आधार पर लिखा गया है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी स्टॉक में निवेश करने के लिए उत्सुक करना नहीं है, हमारा काम सिर्फ आपको शेयर मार्केट में आने वाले न्यूज़ को आपको देना है। हम कोई SEBI रजिस्टर फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है, अगर आपको कोई भी नुकसान या मुनाफा होता है तो हम उसकी जिम्मेदार नहीं होंगे।

Leave a Comment