User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml इस कंपनी ने किया ₹10 के बंपर डिविडेंड का ऐलान, जल्दी जानें नाम और इसकी रिकॉर्ड डेट - SATTA PLAY

इस कंपनी ने किया ₹10 के बंपर डिविडेंड का ऐलान, जल्दी जानें नाम और इसकी रिकॉर्ड डेट


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी आज की इस नई पोस्ट में आज की हमारी इस पोस्ट में हम आपको शेयर मार्केट से जुड़ी एक नई और जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों हम आपको पिछले कुछ दिनों से  डिविडेंड के बारे में जानकारी अपनी ब्लॉक पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर रहे थे अभी एक और कंपनी का  डिविडेंड काफी ज्यादा चर्चा में है जिसके बारे में हम इस पोस्ट में बात करने वाले हैं। 

आज हम आपको जिस कंपनी के बारे में बताने वाले हैं उसे कंपनी ने हाल ही में अपने नतीजे जारी किए हैं और कंपनी अपने निवेश को ₹10 शेयर का डिविडेंड दे रही है जो बहुत ही अच्छा और शानदार ऑफर है। चलिए आगे बढ़ते है, और इस कंपनी के बारे में आपको सारी जानकारी अच्छे से बताते है। 

अगर आप कुछ दिनों से लगातार एक ऐसे शेयर की तलाश में थे जो आपको कम पैसों में मिले और वह शेर आगे चलकर आपको अच्छा खासा फायदा दे तो आपकी तलाश खत्म हो चुकी है आज हम आपके लिए इसी तरह का एक शेयर लेकर आए हैं जो आपको आगे आने वाले दो से तीन साल में बहुत ही अच्छा फायदा देने वाला है। 

दोस्तों अगर आप भी शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करते हैं और पैसा इन्वेस्ट करके अच्छा प्रॉफिट कमाना चाहते हैंतो आप आज ही हमारा व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन कर लें हम आपके यहां पर शेयर मार्केट से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करते रहते हैं। 

दोस्तों आज के हमारी इस पोस्ट में हम आपको जिस कंपनी के बारे में बताने वाले थे जिसका अभी डिविडेंड चल रहा है उसे कंपनी का नामSiemens Ltd है। दोस्तों यह कंपनी इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट सेक्टर में काम करती है। और इस कंपनी के पास अभी हाल ही में इसका मार्केट कैंप 1,29,481.7 करोड रुपए है।  

कंपनी केकिसी के ऊपर किसी भी तरह का कोई भी कर्ज नहीं है यह कर्ज मुक्ति कंपनी है,इस कंपनी का शेयर प्रमोटर होल्डिंग 75% है। और सबसे अच्छी बात यह है कि इस कंपनी का पीबी 9.94% है। 

दोस्तों इस कंपनी ने ₹10 प्रति शेयर के आधार पर ऐलान कर दिया है पर अभी सभी लोगों को एक ही सवाल होगा कि आखिर यह कंपनी यह ऑफर कब देने वाली है तो हमको बता दें कि 16 फरवरी 2024 को यह कंपनी अपना यह ऑफर शुरू कर देगी। 

दोस्तों कंपनी ने हाल ही में अपने अभी Q2 के नतीजे जारी किए हैं इन्हीं नतीजे के आधार पर कंपनी के पास अभी बहुत ही अच्छा प्रॉफिट है कंपनी ने पिछले समय में लगातार प्रॉफिट कमाया है। पिछले 1 साल के मुकाबले इस साल कंपनी में कुछ गिरावट देखने को मिली है कंपनी का पिछले साल ₹652 करोड़ रुपए का प्रॉफिट था जो अभी घटकर ₹571 करोड़ रुपए हो गया है। 

सबसे अच्छी बात यह है कि कंपनी की इनकम में हमें बहुत ही अच्छी और जबरदस्त बढ़त देखने को मिली है।अगर हम बात करें कंपनी के  EBITDA की तो यह ₹516 करोड़ से बढ़कर ₹700 करोड रुपए तक पहुंच गई है जो बहुत ही अच्छी बात है।अगर हम कंपनी के इनकम की बात के तो कंपनी की इनकम ₹4657 करोड रुपए से बढ़कर 5808 करोड़ रुपए हो चुकी है। 

अगर हम कंपनी के शेर की बात करें तो कंपनी का शेयर 3630.90 रुपए पर अभी ट्रेड कर रहा है और पिछले 52 महीना के रिकॉर्ड देखें तो कंपनी का शेयर 4068.80 रुपए के आसपास ट्रेड कर चुका है। अगर कंपनी के शेर की बात करें तो कंपनी ने पिछले 1 साल में 36% की वर्दी की थी और पिछले 6 महीना में 2% की वर्दी की है और इसी के साथ ही पिछले एक महीने में 9% की वृद्धि किया जो बहुत ही अच्छी बात है और लगातार इस तरीके से कंपनी वृद्धि करती आ रही है तो कंपनी का शेर बहुत ही अच्छे प्रॉफिट में देखने को मिलेंगे।  

Read More:

बैटरी बनाने वाली कंपनी के शेयर 18 रुपये मे 400 खरीद लो जाएगा ₹120 तक – Share Price

इन 5 क्वालिटी स्टॉक्स में तगड़ी कमाई का मौका है

इस कंपनी को मिला बड़ा सोलर का आर्डर, शेयर बने रॉकेट, जल्दी से जानें नाम

हर शेयर पर होगा ₹75 का पक्का मुनाफा, इस कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट होगी जल्दी जारी

Disclaimer 

Newsask24.com पर आपको जिस भी शेयर प्राइस के बारे में जानकारी दी जाती है वह जानकारी सिर्फ आपकोपढ़ने के लिए और आपके मनोरंजन के लिए दी जाती है,आपको यह जानकारी देने का उद्देश्य नहीं है कि आप इस जानकारी को पढ़ने के बाद किसी भी कंपनी के शेयर प्राइस में अपना पैसा इन्वेस्ट करें यह जानकारी आपके नॉलेज और आपके ज्ञान के लिए है, अगर आप फिर भी पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो किसी वित्तीय सलाहकार की सलाह लें और अपने रिस्क पर अपना पैसा इन्वेस्ट करें इसमें हमारी वेबसाइट की किसी भी तरह की कोई भी जिम्मेवारी नहीं होगी। 

Leave a Comment