User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml इस तरह अपने घर पर देखे LIVE Republic Day की परेड! - SATTA PLAY

इस तरह अपने घर पर देखे LIVE Republic Day की परेड!


Republic Day Parade Live Kaise Dekhe: हर साल हमारे देश भारत में 26 जनवरी का दिन Republic Day के तौर पर मनाया जाता हैं, क्योकि इसी दिन साल 1950 में हमारे देश का संविधान लागु हुआ था और हमारा देश भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र के रूप में पूरी दुनिया के सामने उभरा था।

इसी कारण हर साल 26 जनवरी को Republic Day मनाया जाता हैं, जिसके कारण पुरे देश भर में सरकारी छुट्टी रहती हैं और इस दिन के लिए दिल्ली में भव्य परेड का भी आयोजन किया जाता हैं। जिसपर पूरी दुनिया की नज़र बनी रहती हैं, ऐसे में आप भी Republic Day Parade Live अपने घर पर देखना चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Republic Day Parade Live Kaise Dekhe की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप घर पर बैठकर ही आसानी से दिल्ली से भव्य Republic Day परेड देख सकेंगे।

Republic Day Parade Live Kaise Dekhe
Republic Day Parade Live Kaise Dekhe

Republic Day Parade Live Kaise Dekhe?

Republic Day Parade का कार्यकर्म 26 जनवरी के दिन सुबह 9:30 बजे शुरू हो जाएगा, आपको बता दें कि यह परेड विजय पथ से कर्त्तव्य पथ तक होता हैं जिसमे देश के अलग अलग राज्यों की झांकी भी लोगो को देखने के लिए मिलती हैं। अब अगर आप Republic Day Parade Live अपने टेलीविज़न पर देखना चाहते हैं तो आप DD News अथवा अन्य न्यूज़ चैनल्स पर आसानी से देख सकते हैं।

वही यदि आप Republic Day Parade Live को अपने लैपटॉप या मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो इसकी भी सुविधा आपको मिल जाएगी। मोबाइल और लैपटॉप पर Republic Day Parade Live देखने के लिए आप यूट्यूब पर दूरदर्शन के चैनल पर जा सकते हैं क्योकि दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर इस परेड की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

फ्रांस के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि!

इस बार Republic Day Parade के कार्यकर्म में फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने वाले हैं, जिसके साथ फ्रांस की French Army भी इस परेड में हिस्सा लेने वाली हैं। इसके आल्वा आपको बता दे कि दिल्ली में जहा पर ये परेड होने वाली हैं वहाँ पर लगभग 77,000 लोगो के बैठने की भी सुविधा की गयी हैं।

जिससे आम जनता भी इस परेड को कर्त्तव्य पथ पर आ कर देख सके, साथ ही में इस बार के Republic Day परेड का थीम “विकसित भारत” और “भारत: लोकतंत्र की मातृका” रखा गया हैं यानी इस परेड में आपको विकसित भारत के साथ यहाँ के लोकतंत्र की छवियाँ अधिक देखने के लिए मिलेगी।

दिल्ली में Republic Day Parade सामने से कैसे देखे?

आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो दिल्ली से हैं या दिल्ली जाकर Republic Day Parade को सामने से देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको aamantran.mod.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा और Republic Day परेड के लिए अपनी टिकट बुक करनी होगी।

टिकट बुक करने के बाद आपको Republic Day Parade की सारी जानकारी मिल जाएगी और आप आसानी से दिल्ली में सामने से Republic Day Parade का आनंद ले सकेंगे।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Republic Day Parade Live Kaise Dekhe के बारे में जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Republic Day Parade Live Kaise Dekhe के बारे में पता लग सके और सभी लोग इस परेड को देख सके।

यह भी पढ़े:



Leave a Comment