User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव! - SATTA PLAY

इस तरह सिर्फ कुछ सैकडों में पता करें सोने का ताजा भाव!


Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare: हमारे देश भारत में अधिकतर लोग निवेश और उपहार देने के सोने (Gold) का इस्तमाल करते हैं। सोना भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं और यही सोना फेस्टिवल के समय सबसे ज्यादा लोगो द्वारा खरीदा जाता हैं।

ऐसे में बहुत सारे लोग हैं जिन्हें सोना का ताजा भाव के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती हैं, जिसके कारण कई बारी वो लोग सोना खरीदते समय गलती कर देते हैं। पर अब आपको इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं, क्योंकि अब आप सिर्फ कुछ सैकडों के अंदर सोने का ताजा भाव पता कर सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare? के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसकी मदद से आप बेहद ही आसानी से सोने का ताजा भाव पता कर सकेंगे, तो चलिए इसके बारे में अब जानते हैं।

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare
Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare

Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare?

सोने (Gold) के भाव समय के साथ घटते बढ़ते रहते हैं, ऐसे में बहुत सारे लोगो को सोने के ताजा भाव के बारे में कोई भी जानकारी नहीं हो पाती हैं। पर अब आप अपने फोन पर भी सोने का ताजा भाव पता कर सकते हैं।

अगर आप अपने फोन पर 18 कैरेट, 22 कैरेट और सोने के गहनों के रिटेल का ताजा भाव पता करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर Missed Call देना हैं, मिस कॉल देने के बाद आपको SMS के जरिए सोने के ताजा भाव के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

इसके आलावा आप ibj.co या ibjarates.com वेबसाइट पर जाकर भी 18 कैरेट, 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने का ताजा भाव आसानी से पता कर सकते हैं, इस तरह आपको सोने का ताजा और रियल भाव पता करने के लिए कही ओर भटकना नही पड़ेगा, साथ में आपको इसके बारे में सही जानकारी भी मिल जायेगी।

सोना खरीदते समय इन बातो का रखे ध्यान

अगर आप सोना खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ विशेष बातो का जरूर ध्यान रखना हैं, जिनके बारे में हमने नीचे आपको बताया हुआ हैं।

  • सोने खरीदते समय, सोने का वजन जरूर चेक करें कि आप जितना सोना खरीद रहे हैं उतना सोना का वजन है की नही क्योंकि कभी कभी इसमें ज्वेलर कस्टमर के साथ धोका कर देते हैं।
  • अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं तो आप ज्वेलर से सोने की गुणवत्ता और शुद्धता का सर्टिफिकेट जरूर मांगे।
  • यदि आप सोने की ज्वेलरी खरीद रहे हैं या सोना का कुछ मंगवा रहे है तो आपको उसपर सिर्फ 3% का GST देना होता हैं।
  • ध्यान रखे कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नही बनते हैं, यदि कोई कहे कि ये आभूषण 24 कैरेट सोने का हैं तो ऐसा नहीं हो सकता हैं।

तो यदि आप सोना या सोने के आभूषण खरीदने जा रह हैं तो इन चार बातो का आप जरूर ध्यान रखें, इससे आपको सोना खरीदने में बहुत मदद मिलेगी।

YouTube video

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Sone Ka Real Bhav Kaise Pata Kare की जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े:

Leave a Comment