User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml इस Adani Stock को सरकार से मिला बड़ा झटका, मुंह के बल गिरें शेयर - SATTA PLAY

इस Adani Stock को सरकार से मिला बड़ा झटका, मुंह के बल गिरें शेयर


आज के समय में गौतम अडानी के बारे में कौन नहीं जानता है, अगर आपको ना पता हो तो बता दें साल 2022 में जबरदस्त तरीके से गौतम अडानी की संपत्ति और उनका व्यापार में बढ़त देखने को मिली है। पर वही अगर वित्त वर्ष 2023 की बात करें तो शुरुआत में कंपनी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, पर फिर विदेशी कंपनी हिडेनबर्ग रिसर्च द्वारा जारी किए गए अदानी समूह के खिलाफ रिपोर्ट के चलते Adani Group के शेयर बहुत ही तेजी से नीचे आएं।

Adani Group News

पर अब समूह के खिलाफ आय रिपोर्ट का असर बिल्कुल कम हो गया है, अदानी कंपनियों के शेयरों ने काफी अच्छी रिकवरी भी कर ली है। पर जैसा कि हम सभी जानते हैं कई राजनीतिक पार्टियों अदानी समूह का विरोध करती हैं। और आज के दिन बाजार में इसी एक कारण के चलते अदानी समूह के एक स्टाफ में काफी भारी गिरावट देखने को मिली है, और साथ ही साथ कंपनी के व्यापार पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

Adani Ports and Special Economic Zone Share Fall

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार द्वारा लिए गए कुछ फैसलों के चलते Adani Ports Share बाजार में गिरते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल खबर यह है कि ताजपुर स्थित समुद्री बंदरगाह के विकास के लिए एक नई परियोजना चलाई जाने वाली है, जिसकी अंतिम दो सबसे कम मूल्य की बोलियां लगाकर Adani Ports नहीं से जीत लिया था पर वही खबर आ रही है कि उनसे यह आर्डर वापस ले लिया जा सकता है।

और इसी खबर पर चलते कल के दिन अदानी पोर्ट्स के शेयर काफी ज्यादा नीचे गिर गए हैं, कल बाजार बंद होते-होते शेयर लगभग 2% तक नीचे गिर गए। जहां 52 हफ्तों में अदानी पोर्ट्स के शेयर का उच्च स्तर ₹912 था, वहीं यह गिरकर 788 रुपए के स्तर पर आ चुका है। जबकि साल की शुरुआती दौर में समूह के खिलाफ आए रिपोर्ट के चलते शेयर ₹394 के स्तर तक भी जा चुका था, पर वही अब स्टॉक ने काफी रिकवरी कर ली है।

Important Notice: Money Doze पर किसी भी प्रकार की स्टॉक मार्केट से जुड़ी Paid Tip या कोई Investing Advise नहीं दी जाती है। हम सिर्फ अलग-अलग बड़े न्यूज़ वेबसाइट से जानकारी प्राप्त करके उसे और अच्छे तरीके से लोगों तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। हमारी ओर से WhatsApp Group, Telegram या YouTube पर कोई भी लोगों को भ्रमित करने वाली सूचना नहीं प्रदान की जाती है। अच्छा हमारा उद्देश्य केवल ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना है।

Disclaimer: कृपया म्यूचुअल फंड और स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। इस आर्टिकल को इंटरनेट पर उपलब्ध डाटा के आधार पर लिखा गया है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी स्टॉक में निवेश करने के लिए उत्सुक करना नहीं है, हमारा काम सिर्फ आपको शेयर मार्केट में आने वाले न्यूज़ को आपको देना है। हम कोई SEBI रजिस्टर फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है, अगर आपको कोई भी नुकसान या मुनाफा होता है तो हम उसकी जिम्मेदार नहीं होंगे।

Leave a Comment