User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml इस AI Tool से सिर्फ 1 मिनट में बनाए किसी भी तरह का प्रेजेंटेशन, जाने पूरी डिटेल्स - SATTA PLAY

इस AI Tool से सिर्फ 1 मिनट में बनाए किसी भी तरह का प्रेजेंटेशन, जाने पूरी डिटेल्स


Create Presentation Under 1 Minute: आपको कभी न कभी Presentation तैयाशं त्यार करने को जरूर मिला होगा, और हम सभी जानते है की presentation त्यार करना कितना बोरिंग का काम है। और अगर आपको प्रेजेंटेशन आपके knowladge के फील्ड में न मिले तो और भी ज्यादा बोरिंग हो जाती है। अगर आप भी इस मुश्किल से परेशान है तो इस आर्टिकल को धयान से पढ़े, और अगर आप अभी तक अपने प्रेजेंटेशन के बारे में नहीं जानते है तो निचे दिए गए सारे स्टेप्स को फॉलो करे और अपने हिसाब से प्रेजेंटेशन को त्यार करे।

Create Presentation Under 1 Minute
Create Presentation Under 1 Minute

आपका स्वागत है इस आर्टिकल में आज मैं आपको AI के द्वारा Create Presentation Under 1 Minute के बारे में फूल डिटेल्स दूंगा जो आपको काफी समय बचा सकती है। उस AI टूल का नाम “gamma.app” है इसके मदद से आप presentation, document और webpage जैसे मुश्किल भरे काम को आप मिनट भर में रेडी करवा सकते है। ये एक ऐसा AI Tool है जिसे आप flexible template को यूज़ करके अपने काम को और जल्दी करवा सकते है।

Create Presentation Under 1 Minute: आइये जानते है की कैसे आप अपने प्रेजेंटेशन को 1 मिनट में त्यार कर सकते है

अगर आप एक नय प्रेजेंटेशन को रेडी करना चाहते है तो हमने निचे स्टेप ब्य स्टेप समझया है की आप कैसे gamma.app को यूज़ करके Create Presentation Under 1 Minute में रेडी कर सकते है।

YouTube video

Create Presentation Under 1 Minute
  • सबसे पहले अपने गूगल क्रोम को अपने डिवाइस में खोल लेना है।
  • उसके बाद आपको “gamma.app” सर्च करना है।
  • सर्च करते ही आप gamma के होम पेज पर पहुंच जाइएगा।
  • उसके बाद आपको “Signup For Free” काऑप्शन दिखाई देगा जिसपे आपको क्लिक करना है।
Create Presentation Under 1 Minute
Create Presentation Under 1 Minute
  • क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर चले जाइएगा जहा पे आपको दो ऑप्शन दिखेंगे “singup” करने के लिए।
  • पहला ऑप्शन रहेगा की आप google के द्वारा “signup” कर पाएंगे जिसमे आपको क्लिक करने पर, आपके गूगल में डाले गए ईमेल से सिगनुप हो जायेग।
  • दूसरे ऑप्शन में आपको ईमेल डालने का जगह दिखेगा जहा आप अपने ईमेल को डालने पर आपके ईमेल पर एक मस्सगे में एक लिंक जायेगा जिसको आपको क्लिक कर के कन्फर्म करना होगा।
  • यदि आप “gamma.app” में “signup” हो गए है। तो आपको एक पेज दिखाई देगा आपको उप्पर में दो ऑप्शन दिखाई देगा।
  • पहला होगा “Team or company” और दूसरा “Personal” आप अपने प्रेसेंटेशन को टीम के साथ करना होगा तो आप team aur company सेलेक्ट करे और यदि आपको पर्सनल यूज़ के लिए कर रहे है तो आप “Personal” ऑप्शन को चुने।
  • उसके बाद आपको जस्ट निचे वाले में अपना नाम दाल कर निचे दिए गए “Create Workspace” पे क्लिक करे।
  • क्लिक करने के बाद फिरसे आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे पाहेला रहेगा जोकि आप अपने काम के हिसाब से चुन सकते है की आप अभी किस सेक्टर के लिए प्रेजेंटेशन बना है।
  • अगर आपका पता नहीं चल रहा है तो आप सिम्पली “For Work” पे क्लिक करते ही आपको दो ऑप्शन और मोलेंगे जिसमे दोनों ऑप्शन में अपने काम से रेलेटेड ऑप्शन को क्लिक करना है।
  • उसके बाद गेट स्टार्ट का ऑप्शन निचे दिखेगा उसको क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के कुछ सेकंड बाद आप एक नए पेज पर पहुंच जायेंग, जिसपे आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेग।
Create Presentation Under 1 Minute
Create Presentation Under 1 Minute
  • सिम्पली आपको अपने टॉपिक से रिलेटेड चीज को दिए गए सर्च बार पे टाइप करना है उसके बाद निचे Generate का ऑप्शन दिखेगा।
  • उसपे क्लिक करने पर आपका प्रेजेंटेशन कुछ समाये में ही रेडी हो जायेग।

More About Gamma: Create Presentation Under 1 Minute

जैसे की हमने आपको पहले ही बताया है की Gamma एक AI Tool है जिसे “Create Presentation Under 1 Minute” को बहुत ही आसानी से करवा सकते है। इस टूल को आप कुछ ही क्लिक्स में हर तरह का प्रेजेंटेशन तैयार करवा सकते है वो भी बिना किसी coding का, और साथ ही में इसे आप बहुत सारे टेम्पलेट में डिज़ाइन कर सकते है।

Create Presentation Under 1 Minute
Create Presentation Under 1 Minute

Gamma आपको आपने प्रेजेंटेशन में GIFs, videos, websites, और charts जैसे ढेर सारी फंक्शन को प्रोवाइड करवा ती है, और साथ हि मे reactions, comments, और tools जैसे एडवांस फीचर्स भी फ्री में देती है। Gamma की सबसे पॉपुलर “Create Presentation Under 1 Minute” जिसे लोग बहुत ही पसंद करते है, इसके मदद से आप भारी और बोरिंग Presentation को आसान और फ्रेश में त्यार करवा सकते है।

हम उम्मीद करते रहे की ये आर्टिकल आपको बहुत पसंद आया होगा, इस आर्टिकल के अंतिम चरण तक पहुंच गए है तो इस आर्टिकल को Like, Share और Comment जरूर करे और अपने दोस्तों को भी बताय |

Read Also:

Hidden Siri Tricks: iPhone वालो को जरूर पता होनी चाहिए SIRI की ये कमाल की Tricks , जाने पूरी डिटेल्स

Republic Day Offer on Realme Narzo N53: ये Realme Narzo का 11 हज़ार का फोन मिल रहा है मात्र इतना में

Leave a Comment