User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर पर लगा अपर सर्किट, 3 महीने में शेयर 50% उछला - SATTA PLAY

कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर पर लगा अपर सर्किट, 3 महीने में शेयर 50% उछला


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नए ब्लॉग पर । आज हम इस ब्लॉग के माध्यम से आपको शेयर बाजार की एक नई जानकारी प्रदान करेंगे । एक्सचेंज को मिली जानकारी में बताया है कि कंपनी को 133 करोड़ का बड़ा आर्डर मिला हैं यह ऑर्डर RITES Ltd, SRPO Banglore से मिला हैं ।

जिसमे कंपनी को Fabricating & Erecting, Structural steel work or ncluding roofing सप्लाई करनी हैं और साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर का काम भी देखना है । आई अब इस कंपनी के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

आगे बढ़ने से पहले हम आपसे एक अनुरोध करना चाहते हैं की अगर आप हमारी साइट पर पहली बार विजिट कर रहे हैं और शेयर बाजार की लेटेस्ट जानकारी सबसे पहले पाना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए जिससे कि आपको शेयर बाजार की नवीन अपडेट सबसे पहले मिल सके ।

हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम RPP INFRA है ।

शेयर पर लगा अपर सर्किट

इस खबर के आने के बाद कंपनी में लगातार अपर सर्किट लगा है । इस स्टॉक की अपर लिमिट 2 फीसदी हैं ।

हम आपको बता दे कि बाजार में सभी लिस्टेड कंपनियों के स्टॉक में उतार चढ़ाव को रोकने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी और स्टॉक एक्सचेंज ने मिलकर Enhanced Surveillance Measure ( ESM ) शुरू किया हैं ।

यह एक नया उन्नत ESM सिस्टम है । इस नए सर्विलांस सिस्टम का मुख्य उद्देश्य ऑपरेटर्स के शेयर की जंप पर रोक लगाना तथा छोटे निवेशकों के हित की रक्षा करना हैं ।
इस शेयर ने एक साल में 175 फीसदी और तीन साल में 200 फीसदी का रिटर्न दिया हैं ।

एफआईआई ( FII ) ने बढ़ाई हिस्सेदारी

सितंबर 2022 में एफआईआई के पास इस कंपनी की हिस्सेदारी सिर्फ 0.06 फीसदी थी । लेकिन वर्तमान समय में यानी सितंबर 2023 में बढ़कर 0.80 फीसदी हो गई हैं ।

इस कंपनी की हिस्सेदारी का कुल 30 फीसदी हिस्सा गिरवी है तथा प्रमोटर्स के पास वर्तमान में 51.29 फीसदी हिस्सेदारी है उसमे कोई भी बदलाव नहीं हुआ हैं ।

क्या करती है RPP INFRA कंपनी

RPP इंफ्रा लिमिटेड एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है । यह कंपनी मुख्य रूप से हाईवे, सड़क और पुल जैसे कंस्ट्रक्शन कार्य करती हैं । इसमें इसे बढ़ी बढ़ी कंपनियों तथा सरकारी ऑर्डर भी मिलते हैं ।

दोस्तो आज के इस लेख हमने जो भी जानकारी प्रदान की हैं वो सभी इंटरनेट के माध्यम से रिसर्च करके एकत्रित की गई हैं । हम किसी निवेशक को किसी भी प्रकार की कोई निवेश की सलाह नहीं देते हैं । हमारा इस ब्लॉग को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य सिर्फ आप लोगो तक सही और सटीक जानकारी प्रदान करना हैं ।

यदि आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते है तो किसी सलाहकार की राय जरूर ले । इसके अलावा आप अपने खुद के विवेक से टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करे ।

यह भी पढ़े

Leave a Comment