User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml केमिकल सेक्टर के ₹10 वाले स्टॉक में आई धुआंधार तेजी, 1 महीने में 31 प्रतिशत उछला शेयर - SATTA PLAY

केमिकल सेक्टर के ₹10 वाले स्टॉक में आई धुआंधार तेजी, 1 महीने में 31 प्रतिशत उछला शेयर


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारे नए आर्टिकल में आज हम केमिकल सेक्टर के एक पेनी स्टॉक के बारे में चर्चा करने वाले है। जिसकी कीमत केवल ₹10 है।

इस पैनी स्टॉक ने पिछले 1 महीने में धुआंधार परफॉर्मेंस दिखाया है। आइए हम कंपनी का नाम, परफॉर्मेंस और बिजनेस मॉडल के बारे में विस्तार से जानते है। लेकिन उससे पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां पर हम बाजार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी लगातार प्रदान करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

दोस्तों आज हम जिस कंपनी के बारे में बात करने जा रहे हैं वह केमिकल सेक्टर की एक छोटी कंपनी है। जिसका मार्केट के 91 करोड रुपए है। फिलहाल यह स्टॉक 9.57 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। स्टॉक ने 1 महीने में 31% की धुआंधार तेजी दिखाई है। जबकि पिछले 6 महीने में इसमें 68% के रिटर्न दिए हैं। एक साल में यह पेनी स्टॉक करीब 50% उछला है। 52 सप्ताह में स्टॉक ने 9.57 रूपए का हाई लगाया है वहीं इसके 52 सप्ताह का लो 4.55 रूपए है।

ज़ी हा दोस्तो हम Kesar Petroproducts Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। कंपनी की शुरुआत 1990 में हुई थी। कंपनी ऑर्गेनिक केमिकल्स और पिगमेंट सेक्टर में काम करती है। कंपनी में प्रमोटर का होल्डिंग अच्छी बनी हुई है। Kesar Petroproducts में प्रमोटर के पास करीब 63.85% की हिस्देदारी हैं। कंपनी की फेस वैल्यू ₹1 की बनी हुई है। कंपनी के पास 47 करोड़ की लायबिलिटी और 87 करोड़ से ज्यादा के असेट्स बने हुए हैं। इसके अलावा करीब 110 करोड रुपए का रिज़र्व उपलब्ध है।

कंपनी की सेल्स ग्रोथ देखी जाए तो सालाना आधार पर कोई खास वृद्धि देखने को नहीं मिली है। ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी में किसी भी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर्स की होल्डिंग नहीं है। Kesar Petroproducts के फंडामेंटल भी कोई खास नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में इस स्मॉल कैप कंपनी में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। आइए हम कंपनी के फंडामेंटल को टेबल के माध्यम से समझने का प्रयास करते हैं।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। यह आर्टिकल केवल एजुकेशन परपस से लिखा गया है, इसमें वेबसाइट की तरफ से कोई भी खरीदारी की राय नहीं दी गई। निवेश करने से पहले कंपनी के टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Metric Value
High / Low ₹9.57 / ₹4.55
Mkt Cap. ₹ 91Cr.
Stock PE (TTM) 189
Industry PE 32.5
ROE 0.39 %
ROCE 1.31 %
Book Value ₹ 12.44
Promoter holding 63.8 %
Face Value ₹ 1
Debt to equity 0.55
Dividend Yield 0.00%
Profit growth -57.4 %
EVEBITDA 17.5

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

  • Maharatna स्टॉक ने 6 महीने में पैसा किया डबल, 30 नवंबर को कंपनी में आएगी बड़ी खुशखबरी
  • 130% का बंपर रिटर्न देने वाले फार्मा स्टॉक पर आज रहेगी नजर, कंपनी में आई बड़ी खबर
  • यह PSU Bank जाएगा ₹130 के पार, ब्रोकरेज हाउस ने बताया आने वाली है धुआंधार तेजी
  • मिल गया Suzlon का बाप, 6 महीने में तीन गुना से भी अधिक बढ़ाया पैसा, भाव सिर्फ 6 रुपए
  • मेटल सेक्टर की दिग्गज कंपनी ने दिया 1300% का दमदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल
  • बाप रे बाप ₹55 वाले स्मॉल कैप स्टॉक ने 35 गुना बढ़ाया पैसा, अब दे रहा है हर एक पर 2 बोनस शेयर
  • इस सोलर पावर कंपनी को मिला बड़ा प्रोजेक्ट, शेयर पर रहेगी नजर, 1 महीने में 50% उछला
  • मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 साल में 3 गुना बढ़ाया पैसा, एक्सपर्ट ने कहा जल्दी उठा लो ₹290 तक जायगा शेयर

Leave a Comment