User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml छोटा पैक बड़ा धमाका, 1 रुपए वाला स्टॉक मचा रहा है धमाल, 6 महीने में 130% बंपर रिटर्न - SATTA PLAY

छोटा पैक बड़ा धमाका, 1 रुपए वाला स्टॉक मचा रहा है धमाल, 6 महीने में 130% बंपर रिटर्न


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारे नए और फ्रेश आर्टिकल में आज हम आपके लिए एक ऐसा पेनी स्टॉक लेकर आए हैं, जिसकी कीमत केवल 1.15 रुपए हैं। यह छोटी कंपनी का स्टॉक 1 महीने से रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा है।

बताना चाहेंगे इस पेनी स्टॉक में पिछले कई दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। 1 रुपए वाले स्टॉक ने केवल 6 महीने में इन्वेस्टर का पैसा डबल कर दिया है। आइए हम कंपनी का नाम और परफॉर्मेंस के बारे में विस्तार से जानते हैं। लेकिन उससे पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां पर हम बाजार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी लगातार प्रदान करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

6 महीने में दिया 130% का रिटर्न

पॉलिएस्टर टेक्सचराइज़्ड यार्न का निर्माण करने वाली कंपनी ने केवल 6 महीने में इन्वेस्टर का पैसा डबल से भी अधिक बढ़ाया है। जून 2023 में यह स्टॉक 50 पैसे के भाव पर मिल रहा था। लेकिन आज इसकी कीमत 1.15 रूपए हो चुकी है। केवल 180 दिनों में इस स्मॉल कैप स्टॉक ने इन्वेस्टर को 130% का बंपर मुनाफा कमा कर दिया है। जबकि पिछले एक साल में स्टॉक ने 109 प्रतिशत की जबरदस्त तेजी दिखाइ है।

5 साल में 360% उछला शेयर

आज से 5 साल पहले यह स्टॉक 25 पैसे के भाव पर मिल रहा था। लेकीन आज इसकी कीमत 1.15 रूपए हो चुकी है। यह इसके 52 सप्ताह का एक नया हाई है। इस दौरान कंपनी ने 360% के तगड़े रिटर्न दिए हैं। बताना चाहेंगे इस छोटी कंपनी के 52 सप्ताह का लो 0.40 रूपए है। आइए हम कंपनी के बिजनेस मॉडल को समझते हैं।

क्या करती हैं कंपनी

दोस्तों हम Shekhawati Poly-Yarn Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। कंपनी दादरा और नगर हवेली में स्थित अपनी विनिर्माण सुविधाओं में टेक्सचराइज़्ड और ट्विस्टेड यार्न के निर्माण में लगी हुई है। कंपनी की स्थापना वर्ष 1990 में की गई थी। यह एक स्मॉल कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप केवल 40 करोड रुपए हैं। कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 13.11% हैं। जबकि सेल्स ग्रोथ माइंस में चल रही है। कंपनी के ऊपर करीब 200 करोड़ का कर्ज बना हुआ है। शेयर होल्डिंग पेटर्न देखा जाए तो कंपनी में प्रमोटर की होल्डिंग 57.49% बनी हुई है।

Metric Value
High / Low ₹1.15 / ₹0.40
Mkt Cap. ₹ 40Cr.
Stock PE (TTM) 28.67
Industry PE 39.66
ROE -0.82%
Book Value ₹ -4.08
Promoter holding 57.49%
Face Value ₹ 1
Debt to equity -1.43
Dividend Yield 0.00%
Profit Growth 13.11 %
Sales Growth -16.94%

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। यह आर्टिकल केवल एजुकेशन परपस से लिखा गया है, इसमें वेबसाइट की तरफ से कोई भी खरीदारी की राय नहीं दी गई। निवेश करने से पहले कंपनी के टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

Leave a Comment