User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml पैसे मांगने वाले रिश्तेदारों से पाएं छुटकारा, जाने यह सीक्रेट ट्रिक आज के बाद कभी नहीं मांगेंगे पैसे - SATTA PLAY

पैसे मांगने वाले रिश्तेदारों से पाएं छुटकारा, जाने यह सीक्रेट ट्रिक आज के बाद कभी नहीं मांगेंगे पैसे


आज के समय में बहुत सारे रिश्तेदार ऐसे होते हैं, जो हर समय पैसे मांगते रहते हैं, और आपके साथ भी है कभी ना कभी जरूर हुआ होगा। लेकिन आपकी भी बहुत सारी आवश्यकता है, जिन्हें पूरा करना है और आप उन्हें मना भी नहीं करना चाहते लेकिन पैसा भी नहीं देना चाहते। आज हम आपकी समस्या का सबसे बड़ा समाधान करने जा रहे हैं, हम आपको ऐसे तरीके के बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप अपने रिश्तेदारों को पैसे के लिए मना कर सकते हैं।

उधार मांगने वाले रिश्तेदार

हर किसी के कुछ रिश्तेदार ऐसे होते हैं जो हमेशा पैसे मांगने के लिए कॉल करके परेशान करते हैं। लेकिन आप उन्हें कई बार पैसे दे चुके हैं, लेकिन आप बार-बार पैसा नहीं देना चाहते और आप इस समस्या का समाधान करना चाहते हैं। आज के समय में Money Management करना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि हमारी इतनी ज्यादा आवश्यकता है और उन सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हमें भी पैसों की आवश्यकता पड़ती है, लेकिन रिश्तेदार बार-बार पैसा मांग कर शर्मिंदा कर देते हैं।

कैसे बचें इनसे

अगर आपके रिश्तेदार के बार-बार पैसा मांग रहे हैं, तो आपको पहले अपनी आवश्यकताओं के बारे में बताना है कि हमने यहां पैसा दिया है, आज हमने अपने बच्चों के फीस भरी है, और आज घर का किराया दिया है, बिजली का बिल भरा है आदि समस्या को बता सकते हैं। क्योंकि आज के समय में बहुत सारे रिश्तेदार ऐसे हैं जो अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने रिश्तेदारों से पैसा मांगते हैं, और उन्हें वापस नहीं करते है। अगर आप रिश्तेदारों से पैसा वापस करने के लिए कहोगे तो उन्हें बुरा भी लग सकता है। और आपके बीच कड़वाहट पैदा हो सकती है लेकिन आप यह नहीं चाहते हैं।

रिश्तेदारों को पैसे देने से आप सीधा इनकार नहीं कर सकते, आप उन्हें अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं। जैसे आप बता सकते हैं कि आपकी कुछ आर्थिक परेशानी चल रही है, आपने अभी अपने बच्चों की फीस जमा की है, और आप गाड़ी की किस्त भर रहे हैं, या फिर आपने नया घर लिया है। और आपकी सैलरी देर में आ रही है, और आपकी सैलरी इतनी अच्छी नहीं बनी है। इस बार अगर आप इन सभी समस्याओं को बताओगे तो आपके रिश्तेदार आपसे कभी पैसे नहीं मांगेंगे बल्कि पैसे मांगने से पहले शर्मिंदा महसूस करेंगे।

राम बांढ़ बहाना

अगर आपका रिश्तेदार आपसे बहुत ही जोर जबरदस्ती कर रहा है, कि उसे अर्जेंट पैसों की आवश्यकता है तो आप उसे कह सकते हैं। कि आप हमारा बैलेंस चेक कर सकते हैं, या फिर आपके पासबुक की पिछली एंट्री को दिखा सकते हैं। जिसमें आपका बैलेंस कम हो या फिर जीरो हो चुका हो। फिर आप अपने लोन की एग्रीमेंट दिखा सकते हैं कि आपने इस बैंक से इतना लोन लिया है और आपको लोन की किस्त देनी है, आदि अगर आपका रिश्तेदारी बहुत बेचारा बन रहा है, तो आपको भी उसके सामने बहुत ज्यादा बेचारा बनने की जरूरत होगी।

Leave a Comment