User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml बाजार खुलते ही आज इन शेयरों में दिखेगा असर, कंपनियों में आई बड़ी खबर - SATTA PLAY

बाजार खुलते ही आज इन शेयरों में दिखेगा असर, कंपनियों में आई बड़ी खबर


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारे इस नए और फ्रेश आर्टिकल में अच्छे ग्लोबल संकेतों के चलते मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है।

कल बाजार बंद होने के बाद कुछ कंपनियों पर बड़ी खबर आई है। जिसमे दिग्गज कंपनी Maruti Suzuki, Patanjali Foods, BPCL और Tata Motor भी शामिल है। इन Share पर आज खबरों का असर दिख सकता है। आइए हम इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

लेकिन उससे पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां पर हम बाजार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी लगातार प्रदान करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

Maruti Suzuki ने किया बड़ा ऐलान

देश की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ने कल बाजार बंद होने के बाद एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें कंपनी ने बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि 24 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में प्रेफ्रेंशियल एलॉटमेंट पर निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल यह स्टॉक 10,537 रुपए पर कारोबार कर रहा है। 6 महीने में इसने 15% की तेजी दिखाई है। जबकि 2023 में यह स्टॉक अब तक 25% उछला है।

पतंजलि को मिली चेतावनी

पतंजलि फूड्स को सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से एक बड़ी चुनौती मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को कहा की वह किस भी तरह के भ्रामक विज्ञापन या गलत दावा न करें। अगर ऐसा करते हुए पाए गए तो सुप्रीम कोर्ट इस पर बड़ी जुर्माना लगाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने इस तरह के विज्ञापन से निपटने के लिए केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव देने को कहा है। बताना चाहेंगे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पतंजलि के भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मिली इस चेतावनी का असर आज शेयर में देखने को मिलेगा।

बीपीसीएल ने किया डिविडेंड का ऐलान

मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताएं कि वह अगले हफ़्ते अंतरिम डिविडेंड का एलान कर सकती है। कंपनी ने कहा 29 नवंबर को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक डिविडेंड कि रिकॉर्ड डेट के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। इस खबर का असर आज बीपीसीएल के शेयर में देखने को मिलेगा। बताना चाहेंगे इससे पहले कंपनी ने निवेशकों को ₹4 का डिविडेंड दिया था।

टाटा मोटर्स में आई अच्छी खबर

टाटा मोटर्स ने अपनी थाईलैंड में CVs की बिक्री चालू कर दी है, जिसका असर आज शेयर दिखे गा। बता दें कि कल भी यह स्टॉक 1 प्रतिशत की तेजी के साथ 681 रुपए पर बंद हुआ है।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। हम आपको किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं दे रहे हैं। अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो इससे पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले उसके टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। नहीं तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

  • एक साल में 40 गुना बढ़ाया पैसा, अब कंपनी को मिला करोड़ों का ऑर्डर, आज शेयर में दिखेगा असर
  • पैसा रखें तैयार आ रहा है इस हप्ते टाटा ग्रुप का आइपीओ, लिस्टिंग के दिन ही होगी तगड़ी कमाई
  • ₹10 का यह शेयर क्या बन सकता है मल्टीबैगर, साल में 31% उछला, जान लो क्या है नाम
  • मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 साल में 3 गुना बढ़ाया पैसा, एक्सपर्ट ने कहा जल्दी उठा लो ₹290 तक जायगा शेयर
  • स्‍मॉलकैप स्‍टॉक जायगा ₹125 के पार, 5 दिन में 15% उछला, ब्रोकरेज ने कहा अभी भी मौका है जल्दी उठा लो
  • एक्सपर्ट्स का पूरा भरोसा, अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच इन 5 स्टॉक्स में बनेगा पैसा, जाने क्या है टारगेट
  • डिफेंस सेक्टर की दिग्गज कंपनी में लगा अपर सर्किट, सरकार की तरफ से मिला करोड़ो का ऑर्डर

Leave a Comment