User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml बाप रे बाप ₹55 वाले स्मॉल कैप स्टॉक ने 35 गुना बढ़ाया पैसा, अब दे रहा है हर एक पर 2 बोनस शेयर - SATTA PLAY

बाप रे बाप ₹55 वाले स्मॉल कैप स्टॉक ने 35 गुना बढ़ाया पैसा, अब दे रहा है हर एक पर 2 बोनस शेयर


₹55 के भाव पर कारोबार करने वाली कंपनी अपने निवेशकों को हर एक शेयर दो शेयर बोनस के रूप में देने जा रहीं हैं। शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी ने बोनस शेयर बांटने की घोषणा की है। इस मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले 1 साल में इन्वेस्टर का पैसा 6 गुना से भी अधिक बढ़ाया है। इसी के साथ लॉन्ग टर्म निवेशकों को भी इस छोटी कंपनी ने ताबड़तोड़ पैसा बना कर दिया है।

आइए हम कंपनी के परफॉर्मेंस और बोनस शेयर के बारे में विस्तार से जानते हैं। आर्टिकल में आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं और शेयर मार्केट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जॉइन हो सकते है।

कंपनी दे रही है बोनस शेयर

दोस्तो हम Standard Capital Markets Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। यह एक स्मॉल कैप कंपनी है जिसका मार्केट 272 करोड रुपए हैं। कंपनी ने बाजार बंद होने के बोनस शेयर बांटने की घोषणा की है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि बोर्ड ने बोनस शेयर के साथ साथ स्टॉक स्पिलिट को भी मंजूरी दी है।

कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 15 गुना मुनाफा प्राप्त किया है। जबकि पहली तिमाही के मुकाबले कंपनी के मुनाफे में गिरावट देखने को मिली है। बताना चाहेंगे कंपनी ने 2:1 के आधार बोनस शेयर जारी कर रही है। इस तरह निवेशको को एक रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 2 बोनस शेयर दिए जाएंगे।

क्या है रिकॉर्ड डेट

इस छोटी कंपनी पर भरोसा करके निवेश करने वाले इन्वेस्टर को इसने मालामाल कर दिया है। Standard Capital Markets ने बताया की फिलहाल बोनस इश्यू के लिए कोई रिकॉर्ड डेट जारी नहीं की है। जल्द ही कंपनी इसकी रिकॉर्ड डेट की घोषणा भी करने वाली है।

शेयर ने दिया कमाल का रिटर्न

स्टैंडर्ड कैपिटल का शेयर करीब 17% उछला है। जबकि पिछले 1 साल में यह स्टॉक 672% के ताबड़तोड़ रिटर्न दे चुका है। नवंबर 2022 में यह स्टॉक 7.19 के भाव पर मिल रहा था। लेकिन आज इसकी कीमत ₹55.57 रुपए हो चुकी है। इस दौरान अगर किसी निवेशक ने 1 लाख का निवेश किया होता तो आज उसके शेयर की वैल्यू 7.72 लाख रुपए के आसपास होती।

3 साल में 35 गुना बढ़ाया पैसा

आज से तीन साल पहले स्टैंडर्ड कैपिटल का शेयर 1.50 रुपय के भाव मिल रहा था। लेकिन आज इसकी वैल्यू ₹55 हो चुकी है। 3 साल पहले अगर किसी इन्वेस्टर ने इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख लगाए होते तो आज उसके पास 36 लाख रुपए से भी ज्यादा होते। इस दौरान कंपनी के शेयर ने 3500% के दमदार रिटर्न दिए हैं।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। हम आपको किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं दे रहे हैं। अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो इससे पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले उसके टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। नहीं तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

  • JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2027, 2030, 2035
  • यह स्मॉलकैप बैंक जाएगा 400 के पार, ब्रोकरेज ने दी खरीदारी की राय, जाने क्या है नाम
  • फार्मा सेक्टर के इस स्टॉक में होगी कमाई, शॉर्ट टर्म निवेश के लिए एक्सपर्ट ने बताय टारगेट
  • मल्टीबैगर रिटर्न वाली कंपनी ने सरकार के साथ की बड़ी डील, 11 महीने में तीन गुना बड़ाया पैसा
  • इस सोलर पावर कंपनी को मिला बड़ा प्रोजेक्ट, शेयर पर रहेगी नजर, 1 महीने में 50% उछला
  • मेटल सेक्टर की दिग्गज कंपनी ने दिया 1300% का दमदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल
  • 150 वाले स्मॉल कैप स्टॉक में लगा 10% का अपर सर्किट, तूफानी तेजी के पीछे आई बड़ी खबर
  • स्मॉल कैप कंपनी को मिला 1100 करोड रुपए का ऑर्डर, शेयरों में मचेगी आज धूम
  • बंपर मुनाफे के लिए इन 5 स्टॉक्स में करें निवेश, ब्रोकरेज हाउस ने बताए टारगेट, जाने क्या है डिटेल

Leave a Comment