User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml मात्र 10 शेयर लो बन जायेंगे 50, कमाल का स्टॉक Stock Split का ऐलान, नोट कर लें रिकॉर्ड डेट - SATTA PLAY

मात्र 10 शेयर लो बन जायेंगे 50, कमाल का स्टॉक Stock Split का ऐलान, नोट कर लें रिकॉर्ड डेट


मार्केट में लगातार कई सारी कंपनियां स्टॉक स्प्लिट करके अपने शेयर की फेस वैल्यू कम कर रही है, और इसका सीधा फायदा छोटे इन्वेस्टर बहुत ही अच्छे तरीके से उठते हैं। क्योंकि आज के समय में छोटे इन्वेस्टर उन कंपनी के स्टॉक में इन्वेस्ट कर सकते हैं जिनकी कीमत बहुत ज्यादा है। इससे आपके मौजूद शहर की वैल्यू तो नहीं बढ़ती पर आने वाले समय में इसके कई सारे फायदे देखने को मिल सकते हैं। तो चलिए अब आपको बताते हैं इस स्टॉक के बारे में विस्तार से:

Stock Split Share

यह एक ऐसी कंपनी है जिसे 2002 में ₹50 का बड़ा डिविडेंड दिया था, साल 2002 के हिसाब से ₹50 का डिविडेंड बहुत ज्यादा है। हालांकि आज के समय में ₹50 का डिविडेंड हमें बहुत कम लगता है लेकिन उसे समय मार्केट में ₹50 भी बहुत ज्यादा होते थे। और अब यह कंपनी अपने प्रति 1 शेयर को लगभग 5 भागों में बांटने वाली है।

गुरुवार के दिन इस कंपनी के स्टॉक में हमें लगातार अपर सर्किट लगता हुआ नजर आया है क्योंकि मार्केट में स्टॉक स्प्लिट की खबर बहुत तेजी से वायरल हो चुकी है। कंपनी का स्टॉक जब ₹5248 में स्टॉक मार्केट में ओपन हुआ तो कंपनी के स्टॉक में कुछ ही मिनट में अपर सर्किट की स्थिति आ चुकी थी। RAVALGAON SUGAR FARM कंपनी ₹50 के फेस वैल्यू वाले शेयर को ₹10 का फेस वैल्यू वाला स्टॉक बनाने जा रही है।

कब है रिकॉर्ड डेट

Ravalgaon Sugar Farm Share 24 नवंबर 2023 को स्टॉक स्प्लिट करेगी इसके बाद कंपनी का एक स्टॉक पांच भागों में विभाजित हो जाएगा इसके बाद इनकी कीमत 10 रुपए की फेस वैल्यू रहेगी। कंपनी स्टॉक स्प्लिट का इस्तेमाल फेस वैल्यू को कम करने के लिए करती है और फेस वैल्यू का इस्तेमाल अधिकतर रूप से बोनस शेयर और डिविडेंड देने के लिए ही किया जाता है। खास बात तो यह है कि कंपनी के शेयर की फेस वैल्यू पहले बहुत ज्यादा थी।

कंपनी ने 2023 के अंतिम 6 महीना में 1488 रुपए का प्रॉफिट दिया है लगातार कंपनी के स्टॉक में हमें घोड़े की स्पीड देखने के लिए मिल रही है और सबसे अच्छी बात तो यह है कि कंपनी ने 52 वीक में भी अच्छा खासा रिटर्न दिया है। कंपनी ने 2023 में एक बार भी डिविडेंड नहीं दिया है इसके सबसे बड़ा कारण सामने आ चुका है क्योंकि कंपनी के नेट प्रॉफिट में कमी देखने के लिए मिली है लेकिन कंपनी ने डिविडेंड नहीं दिया है उसके बदले कंपनी ताबड़तोड़ तरीके से रिटर्न पेश कर रही है जिससे इन्वेस्टर काफी खुश है।

स्टॉक स्प्लिट होने के बाद छोटे इन्वेस्टर बहुत ही आसानी से इस कंपनी के स्टॉक को खरीद सकते हैं इस कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले अभी तक बहुत ही ज्यादा लकी साबित हुए हैं क्योंकि कंपनी 2023 में सबसे अधिक रिटर्न दे चुकी है। कंपनी के प्रमोटर ने अपनी हिस्सेदारी में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया है 53% की हिस्सेदारी पिछले 5 साल से लगातार बनी हुई है।

Disclaimer: कृपया म्यूचुअल फंड और स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। इस आर्टिकल को इंटरनेट पर उपलब्ध डाटा के आधार पर लिखा गया है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी स्टॉक में निवेश करने के लिए उत्सुक करना नहीं है, हमारा काम सिर्फ आपको शेयर मार्केट में आने वाले न्यूज़ को आपको देना है। हम कोई SEBI रजिस्टर फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है, अगर आपको कोई भी नुकसान या मुनाफा होता है तो हम उसकी जिम्मेदार नहीं होंगे।


Leave a Comment