User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml ये दो बड़े YouTuber क्यों लड़ रहे हैं आपसे में? - SATTA PLAY

ये दो बड़े YouTuber क्यों लड़ रहे हैं आपसे में?


Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy: अगर आप सोशल मीडिया की दुनिया में बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो अपने हाल ही में यूट्यूब के ऊपर दो दिग्गज बड़े YouTuber Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy के बारे में कही न कही जरूर देखा और पढ़ा होगा, पर आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

इसलिए आज यहां इस आर्टिकल में हम Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy के बारे में पूरी डिटेल पढ़ने वाले हैं कि आखिर इन दोनों बड़े YouTubers के बीच में ऐसा क्या हुआ कि आज सोशल मीडिया के ऊपर इन दोनों की चर्चा हो रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Sandeeep Maheshwari और Vivek Bindra दोनों ही अपनी अपनी फील्ड के लिए यूट्यूब और सोशल मीडिया के ऊपर बहुत ज्यादा लोकप्रिय है और करोड़ों की संख्या में लोग इनकी वीडियोस यूट्यूब के ऊपर देखते हैं। पर फिलहाल दोनों के बीच में Controversy चल रही है, तो चलिए अब इन दोनों बड़े YouTuber के बीच की Controversy की पूरी डिटेल जानते हैं।

Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy
Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy

कौन है Sandeep Maheshwari? | Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy

Sandeep Maheshwari एक बहुत ही लोकप्रिय Motivational Speaker, YouTuber और Entrepreneur (उद्योगपति) है। संदीप महेश्वरी अपने मोटिवेशनल वीडियो के कारण यूट्यूब और सोशल मीडिया के ऊपर फेमस है, उनके मोटिवेशनल वीडियो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं और यही कारण है कि आज संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28 मिलियन से ज्यादा Subscribers उनके साथ जुड़े हुए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संदीप महेश्वरी अपने यूट्यूब वीडियो के अलावा इसलिए भी लोकप्रिय है क्योंकि उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर मोनेटाइजेशन बंद की हुई है यानी संदीप यूट्यूब प्लेटफार्म से ₹1 भी नहीं कमाते हैं और मुफ्त में लोगों की मदद करने के लिए अपने यूट्यूब पर मोटिवेशनल वीडियो बनाते हैं। जिसके साथ संदीप महेश्वरी का यूट्यूब चैनल दुनिया का सबसे बड़ा नोट पर प्रॉफिट (Not For Profit) भी चैनल बन चुका है।

कौन है Vivek Bindra? | Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy

Vivek Bindra भारत में लोकप्रिय YouTuber, Motivational Speaker और Entrepreneur हैं जो कि Bada Business कंपनी के फाउंडर भी है। विवेक बिंद्रा अपनी बिजनेस वीडियो और मोटिवेशनल वीडियो के कारण यूट्यूब और सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध है, लोगों को उनकी बिजनेस से जुड़ी वीडियो बहुत ज्यादा पसंद आती है और यही कारण है कि विवेक बिंद्रा जी के यूट्यूब चैनल पर 21 मिलियन से ज्यादा Subscribers उनके साथ जुड़े हुए हैं।

क्या है पूरी Controversy? | Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy

संदीप माहेश्वरी ने 12 दिसंबर को अपने यूट्यूब चैनल पर “BIG SCAM EXPOSED” टाइटल के साथ एक यूट्यूब वीडियो अपलोड किया था, जिस वीडियो के अंदर उनकी Audience में से बैठे दो स्टूडेंट अपने साथ हुए एक Scam के बारे में बताते हैं कि कैसे यूट्यूब पर एक बहुत बड़े YouTuber ने उन्हें अपना ₹50,000 का कोर्स बेचा और पर उस कोर्स से उन्हें कोई भी वैल्यू नहीं मिली।

साथ ही में उन्हें कोर्स खरीदते समय ये बताया गया था कि इस कोर्स को खरीदने के बाद आप पैसे कमाने लग जाएंगे और बिजनेस करना सीख जाएंगे पर उन दोनों के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। कोर्स खरीदने के बाद उन दोनों स्टूडेंट में से कोई भी एक रुपए भी नहीं कमा सका था। आगे उन दोनों स्टूडेंट ने वीडियो में बताया कि जो कोर्स उन्होंने जिस बड़े YouTuber से खरीदा था उस कोर्स में बताई हुई चीजे YouTube पर लगभग फ्री में उपलब्ध है।

YouTube video

इसके अलावा उन्होंने आगे बताया कि उनकी तरह कई हजारों स्टूडेंट और बहुत सारे लोग हैं, जिनके साथ यह Scam हुआ है जिन्हें 50,000 से 1 लाख रुपए तक का महंगा कोर्स बेचा गया है। पर कोर्स खरीदने के बाद उनसे जो वादा किया गया था वह उनसे पूरा नहीं किया गया है।

इसके पास संदीप माहेश्वरी ने उन दोनों को बताया कि आप सभी को इन चीजों से बचना चाहिए और ऐसे लोगों पर विश्वास नहीं करना चाहिए, इसके बाद उनकी यह “BIG SCAM EXPOSED” वीडियो खत्म हो जाती है।

ऐसी हुई Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy की शुरुआत

हालांकि संदीप माहेश्वरी के “BIG SCAM EXPOSED” वीडियो में विवेक बिंद्रा जी का कहीं भी नाम नहीं लिया गया था पर उस वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोगों ने विवेक बिंद्रा जी का नाम लेना शुरू कर दिया था, पर वीडियो में कहीं भी विवेक बिंद्रा का नाम और उनके बिजनेस का कोई भी जिक्र नहीं था।

पर इसके बावजूद संदीप महेश्वरी का अगले दिन उनके यूट्यूब चैनल पर एक कम्यूनिटी पोस्ट आता है, जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी टीम “BIG SCAM EXPOSED” वीडियो के कारण बहुत ज्यादा प्रेशर में है। जो लोग भी इस Scam में मौजूद हैं, वह सभी संदीप माहेश्वरी को उस वीडियो को डिलीट करने के लिए कह रहे हैं।

Sandeep Maheshwari Community Post
Sandeep Maheshwari Community Post

पर संदीप माहेश्वरी ने पर अपनी कम्युनिटी पोस्ट में बताया कि वह किसी की भी नहीं सुनने वाले और उनकी “BIG SCAM EXPOSED” वीडियो वह यूट्यूब से नहीं डिलीट करने वाले हैं।

Sandeep Maheshwari ने खुल कर लिया Vivek Bindra का नाम

एक कम्युनिटी पोस्ट के बाद अगले दिन संदीप माहेश्वरी की तरफ से एक ओर कम्युनिटी पोस्ट आता है, जिसमें उन्होंने विवेक बिंद्रा का नाम खुल कर लिया होता हैं। कम्युनिटी पोस्ट में संदीप माहेश्वरी, विवेक बिंद्रा को कहते हैं कि “मेरे प्यारे विवेक, एक तरफ से आपने मेरी टीम को लीगल एक्शन की धमकी दी हुई हैं और दूसरी तरफ आप मेरे घर पर अपने एम्प्लाइज को भेज रहे हो, वो भी दो बार…

Sandeep Maheshwari Community Post
Sandeep Maheshwari Community Post

क्या आपको लगता हैं कि मैं आपसे डरने वाला हूँ? इसके बाद संदीप आगे अपने पोस्ट में कहते हैं कि मैं अपने फायदे के लिए कभी कुछ नहीं करता, सभी के फायदे के लिए काम करता हूँ और करते रहूंगा। इसके बाद आखिर में संदीप कहते हैं कि पब्लिक से कोई भी नहीं जीत सकता हैं तो तुम तो चीज ही क्या हो? Now it’s Public vs Vivek Bindra.

Vivek Bindra का आया ये रिस्पांस!

Sandeep Maheshwari के कम्युनिटी पोस्ट के बाद Vivek Bindra के भी यूट्यूब चैनल पर उनका कम्युनिटी पोस्ट आता है जिसमें उन्होंने संदीप महेश्वरी को अपना एक रिप्लाई दिया होता है।

कम्युनिटी पोस्ट में Vivek Bindra कहते हैं कि आपने मुझे अपने शो में Invite किया था, जहां पर मैंने आपके हर एक सवाल का जवाब दिया था। इसी तरीके से मैं आपके शो पर आने के लिए दोबारा से तैयार हूं और हर एक चीज खुलकर डिसकस करने के लिए तैयार हूं। मैं आपको चैलेंज करता हूं इसके लिए पर क्या आपके पास इतना दम है कि आ सच्चाई को देख सको।

Vivek Bindra Community Post
Vivek Bindra Community Post

इसके बाद Vivek Bindra कहते हैं कि आपने मेरे नंबर को ब्लॉक किया हुआ है और आपने, अपनी कम्युनिटी पोस्ट पर हमारे 5000 पॉजिटिव कमेंट्स को भी डिलीट किया है। मैंने आपके घर पर अपने डायरेक्टर और स्टाफ को भेजा था ताकि वह आपसे मेरी एक अपॉइंटमेंट फिक्स कर सके और हम इस विषय पर चर्चा कर सके।

Vivek Bindra Community Post
Vivek Bindra Community Post

इसके अलावा विवेक बिंद्रा ने कहा कि हम उन Influencers को नोटिस भेज रहे हैं जिन्होंने बिना किसी सही जानकारी के हमारे ऊपर वीडियो बनायीं हैं और इसलिए हम उन सभी पर लीगल करवाई भी करने वाले हैं।

जनता का क्या हैं राये? | Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy

इस Controversy में हालाँकि ऐसे कई सारे लोग हैं जिनका Bada Business में पैसा फंसा हुआ हैं और यही कारण हैं कि ज्यादातर लोग Sandeep Maheshwari के सपोर्ट में खड़े हुए हैं। पर ऐसे भी कई लोग हैं जो Vivek Bindra को सपोर्ट कर रहे हैं और दोनों को एक मंच पर आकर सब चीजे डिसकस करने के लिए कह रहे हैं।

आपका इसपर क्या राये हैं? आप नीचे कमेंट बॉक्स में हमे बता सकते हैं। हम आशा करते हैं कि आपको इस आर्टिकल से Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy की जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साँझा करें ताकि उन्हें भी Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy की पूरी जानकारी हो सके। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए taazatime.com के साथ जुड़े रहे।



Leave a Comment