User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml ₹50 वाले स्टॉक ने मचाया धमाल, शेयर पर लगा अपर सर्किट, साल में तीन गुना बढ़ाया पैसा - SATTA PLAY

₹50 वाले स्टॉक ने मचाया धमाल, शेयर पर लगा अपर सर्किट, साल में तीन गुना बढ़ाया पैसा


रियल्टी सेक्टर मे काम करने वाली इस छोटी कंपनी में आज 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। इस साल मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों को तगड़ा पैसा बना कर दिया है। ₹50 के भाव पर ट्रेड करने वाले स्टॉक का नाम उन मल्टीबैगर स्टॉक में शामिल है, जिसने केवल 1 साल में इनवेस्टर का पैसा तीन गुना बड़ा दिया।

कंपनी में आई इस तेजी की वजह एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है। आइए हम इसके बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते है। लेकीन आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां पर हम बाजार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी लगातार प्रदान करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

कंपनी ने किया निवेश का ऐलान

दोस्तो हम Peninsula Land Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने डेल्टा ग्रुप के साथ मिलकर एक डील की है। जिसके तहत JV में दोनों कंपनियां 250 करोड़ का निवेश करने वाली है। जिसमें बड़ी हिस्सेदारी DELTA CORP की होगी। इस डील के अनुसार कंपनी DELTA CORP को करीब 66 करोड रुपए के प्रेफरेंशियल शेयर जारी करेगी। इसके अलावा DELTA CORP को 34 करोड़ रुपये के डिबेंचर्स भी जारी होंगे। इस खबर के चलते आज Peninsula Land Ltd के शेयर में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला है। आइए हम एक बार इसके परफॉर्मेंस पर नजर डालते हैं।

साल में 270% उछला

पेनिनसुला लैंड लिमिटेड का शेयर एक साल पहले 13 रुपए के भाव पर ट्रेड कर रहा था। लेकिन आज इसकी कीमत 48.60 हो चुकी है। पिछले एक साल में इस छोटी कंपनी के स्टॉक ने 270% के ताबड़तोड़ रिटर्न दिए हैं। बताना चाहेंगे इस स्टॉक ने पिछले 6 महीने में निवेशकों का पैसा डबल भी किया किया है। इस दौरान कंपनी ने 148 प्रतिशत के बंपर रिटर्न दिए हैं। Peninsula Land ने 52 सप्ताह में 52.25 रुपए का हाई लगाया है, जबकि इसके 52 सप्ताह का लो 11.05 रुपए हैं।

3 साल में 900 फीसदी की तेजी

आज से 3 साल पहले यह मल्टीबैगर स्टॉक केवल ₹5 के आसपास ट्रेड कर रहा था। लेकीन आज इसकी कीमत 48.60 रुपए पर पहुंच गई है। अगर किसी निवेशक ने 3 साल पहले इस स्मॉल कैप कंपनी के स्टॉक में एक लाख का निवेश किया होता तो आज उसके शेयर की वैल्यू करीब 9 लाख रुपए से ज्यादा होती।

कंपनी के बारे में

पेनिनसुला लैंड लिमिटेड एक एकीकृत रियल एस्टेट कंपनी है। कंपनी मुख्य रूप से रियल एस्टेट विकास के क्षेत्र में लगी हुई है। कंपनी की शुरुआत 1871 में की गई थी। यह यह एक स्मॉल कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 1360 करोड रुपए है। कंपनी में प्रमोटर के होल्डिंग जबरदस्त बनी हुई है। प्रमोटर के पास करीब 63.51 प्रतिशत की हिस्देदारी हैं।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। यह आर्टिकल केवल एजुकेशन परपस से लिखा गया है, इसमें वेबसाइट की तरफ से कोई भी खरीदारी की राय नहीं दी गई। निवेश करने से पहले कंपनी के टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

  • केमिकल सेक्टर के ₹10 वाले स्टॉक में आई धुआंधार तेजी, 1 महीने में 31 प्रतिशत उछला शेयर
  • छोटा पैक बड़ा धमाका, 1 रुपए वाला स्टॉक मचा रहा है धमाल, 6 महीने में 130% बंपर रिटर्न
  • Maharatna स्टॉक ने 6 महीने में पैसा किया डबल, 30 नवंबर को कंपनी में आएगी बड़ी खुशखबरी
  • 130% का बंपर रिटर्न देने वाले फार्मा स्टॉक पर आज रहेगी नजर, कंपनी में आई बड़ी खबर
  • यह PSU Bank जाएगा ₹130 के पार, ब्रोकरेज हाउस ने बताया आने वाली है धुआंधार तेजी
  • मिल गया Suzlon का बाप, 6 महीने में तीन गुना से भी अधिक बढ़ाया पैसा, भाव सिर्फ 6 रुपए
  • ₹4 वाले पेनी स्टॉक ने निवेशकों को किया मालामाल, एक महीने में पैसा किया डबल
  • मेटल सेक्टर की दिग्गज कंपनी ने दिया 1300% का दमदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

Leave a Comment