User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml 20 हज़ार के निवेश से इन्वेस्टर को बना दिया करोड़पति, पेनी स्टॉक से बना मल्टीबैगर घोड़ा - SATTA PLAY

20 हज़ार के निवेश से इन्वेस्टर को बना दिया करोड़पति, पेनी स्टॉक से बना मल्टीबैगर घोड़ा


शेयर बाजार में ऐसी कई कंपनियां है, जिसने बेहद कम समय में निवेशकों को करोड़पति बनाया है। लेकिन आज हम जिस मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं उसने केवल 20 हजार के निवेश से इन्वेस्टर को करोड़पति बनाया है।

एक समय में यह मल्टीबैगर स्टॉक 1.29 रुपए का पेनी स्टॉक हुआ करता था। केवल 5 साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को करोड़पति बनाया है। यह कंपनी Finance & Investments के क्षेत्र काम करती है। इसमें कोई दो राय वाली बात नहीं है कि पेनी स्टॉक में निवेश करना रिस्की होता है। लेकिन अगर अच्छे पेनी स्टॉक में दाव लग जाय तो वह इन्वेस्टर की किस्मत बदल सकता है।

दोस्तों अगर आप फाइनेंस के क्षेत्र में काम करने वाली मल्टीबैगर कंपनी के परफॉर्मेंस के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे साथ अंत तक बने हैं। आर्टिकल में आगे बढ़ने से पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं और शेयर मार्केट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जॉइन हो सकते है।

20 हज़ार के निवेश से बनाया करोड़पति

आपको जानकर हैरानी होगी, इस मल्टीबैगर शेयर ने इनवेस्टर की किस्मत बदलती है। आज से 5 साल पहले यह शेयर 1.29 रुपए के भाव पर मिल रहा था। लेकिन आज इसकी कीमत 170 रुपए हो चुकी है। यानी अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस मल्टीबैगर कंपनी में केवल 20 हज़ार का निवेश किया होता तो आज उसके शेयर की वैल्यू 1 करोड़ से भी ज्यादा होती। इस बीच शेयर ने 13000 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

6 महीने में 226% उछला शेयर

आज से 6 महीने पहले यह मल्टीबैगर शेयर 219 रुपए के भाव पर ट्रेड कर रहा था। लेकिन आज इसकी कीमत 719 रुपए हो चुकी है। इस दौरान कंपनी ने 226 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दिया है। जबकि पिछले एक साल में यह 224% उछाल है। बताना चाहेंगे इस शेयर ने 52 सप्ताह में 877 रुपए का हाई लगाया है, जबकि इसके 52 सप्ताह का लो 154.50 रुपए है।

कंपनी के बारे में

दोस्तो हम Authum Investment & Infrastructure Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। इसकी स्थापना 1982 में की गई थी। यह कंपनी Finance & Investments के क्षेत्र काम करती है। कंपनी का मार्केट करीब 12067 करोड रुपए हैं। कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न देखा जाए तो प्रमोटर के पास करीब 74.53% की हिस्सेदारी पड़ी है।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। यह आर्टिकल केवल एजुकेशन परपस से लिखा गया है, इसमें वेबसाइट की तरफ से कोई भी खरीदारी की राय नहीं दी गई। निवेश करने से पहले कंपनी के टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

Leave a Comment