User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml 2024 BMW Electric Scooter Price In India: Launch Soon - SATTA PLAY

2024 BMW Electric Scooter Price In India: Launch Soon


BMW Electric Scooter Price In India: BMW एक लग्जरी ब्रांड है, BMW के गाड़ियों की चर्चा सभी करते है। लेकिन क्या आप जानते है की BMW Cars के साथ Bikes और Scooter भी बनाते है। BMW के BMW CE02 Electric Scooter को भारत में कई जगह स्पॉट किया गया है, और कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यह स्कूटर भारत के मार्केट में काफी जल्द लॉन्च हो सकता है। 

BMW CE02 Electric Scooter की बात करें तो बाहर के देशों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $7,599 है जो भारतीय रुपए के अनुसार लगभग 6 लाख 32 हजार रुपए के करीब होता है, लेकिन आप सभी के जानकारी के लिए बता दे की भारत में BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम होने वाला है क्यूंकि यह स्कूटर भारत में TVS कंपनी के द्वारा मैन्युफैक्चर हो रहा है। चलिए BMW Electric Scooter Price In India के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करते है। 

BMW Electric Scooter Price In India

अभी का समय इलेक्ट्रिक स्कूटर का है, इसी को देखते हुए BMW भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाले है, जिसका नाम BMW CE02 है। CE02 BMW Electric Scooter Price In India के बारे में बताएं तो यह स्कूटर अभी तो भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। लेकिन यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध है, जहां इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $7,599 है जो इंडियन करेंसी के हिसाब से 6 लाख 32 हजार रुपए के करीब होता है। 

2024 BMW Electric Scooter CE02 Design 

BMW Electric Scooter Design
BMW Electric Scooter Design

2024 BMW CE02 Electric Scooter के डिजाइन की बात करें तो यह स्कूटर Futuristic Design के साथ आता है। और यह स्कूटर ना ही स्कूटर की तरह दिखता है और ना ही बाइक की तरह दिखता है। BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर आज के इस Young Genaration को देखते हुए डिजाइन किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Weight में काफ़ी हल्का है साथ ही कॉम्पैक्ट भी है।

2024 BMW Electric Scooter CE02 Battery 

BMW Electric Scooter Battery
BMW Electric Scooter Battery

BMW CE02 बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च होने वाला है, लेकिन इसके लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया गया है। यदि BMW CE02 स्कूटर के बैटरी की बात करें तो हमें CE02 पर दो 2KWH का लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलता है। और बता दे की यह बैटरी एक रिमूवेबल बैटरी है। इस बैटरी को Full Charge होने में 3 Hours तक का समय लगता है वहीं इस बैटरी को 20% से 80% तक चार्ज होने में 85% का समय लगता है। 

BMW CE02 Electric Scooter Range 

BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 2KWH का दो लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलता है, जिसमे से आप आपके अनुसार चाहे तो सिंगल बैटरी या फिर ड्यूल बैटरी सिलेक्ट कर सकते है। अगर इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो सिंगल बैटरी पर हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 45 km का रेंज देखने को मिलता है, वहीं ड्यूल बैटरी के रेंज की बात करें तो हमें ड्यूल बैटरी पर 90 Km का रेंज देखने को मिलता है। इस स्कूटर के टॉप स्पीड की बात करें तो सिंगल बैटरी पर 45 km/h की टॉप स्पीड और ड्यूल बैटरी पर 95 km/h की टॉप स्पीड देखने को मिलता है। 

BMW CE02 Electric Scooter Features 

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें BMW के तरफ से कई सारे Advanced फीचर्स देखने को मिल जाते है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अन्य स्कूटर से अलग बनाता है। BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो हमें इस स्कूटर पर बड़ा सा डिस्प्ले देखने को मिलता है जिससे आप इस स्कूटर के Battery Percentage, Speed, Navigation साथ ही और भी कई चीजों को देख सकते है। 

BMW CE02 Electric Scooter
BMW CE02 Features

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आप आपके स्मार्टफोन को भी कनेक्ट कर सकते है, जिससे आप कॉल, म्यूजिक आदि को कंट्रोल कर सकते है। सिर्फ यह ही नहीं बल्कि इस स्कूटर पर आप सभी को रिवर्स गियर का ऑप्शन भी देखने को मिलता है। वहीं अब अगर हम सुरक्षा की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS साथ ही ट्रैकसन कंट्रोल जैसे कई सारे फीचर्स भी देखने को मिलता है। 

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को आज के इस जेनरेशन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गाय है। इसी लिए इस स्कूटर पर हमें कई सारे एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल जाते है। आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए आपके फोन को आसानी से चार्ज भी कर सकते है क्यूंकि इस स्कूटर पर एक USB पोर्ट दिया गया है, सिर्फ यह ही नहीं बल्कि इस स्कूटर पर आपको LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स देखने को मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें दो Modes भी देखने को मिल जाता है, एक फ्लो मोड और दूसरा सर्फ मोड। 

BMW CE02 Electric Scooter Specs 

Scooter  BMW CE02
Type EV Scooter 
Design  Futuristic (Design For Young Generation) 
Battery Capacity  2kWh
Range 45km (Single Battery) &90 km (Dual Battery)
Top Speed  45km/h (Single Battery), 95km/h (dual battery)
Charging Time  3 Hours (For Full Charge) & 85 Minutes (For 20% To 80%)
Features  Reverse Gear, USB Charging Port, Anti Lock Breaking System, Traction Control 
Riding Modes Flow Mode, Surf Mode, Flash Mode  
Connectivity  Calls, Music, Navigation 
YouTube video

BMW Electric Scooter Price In India

यह भी पढ़े – 

Leave a Comment