User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml 6 Mind-Blowing AI Movies and Web Series: ओटीटी पर देखें ये साइंस फिक्शन पर बनी फिल्में-वेब सीरीज, उड़ जाएगी रातों की नींद - SATTA PLAY

6 Mind-Blowing AI Movies and Web Series: ओटीटी पर देखें ये साइंस फिक्शन पर बनी फिल्में-वेब सीरीज, उड़ जाएगी रातों की नींद


6 Mind-Blowing AI Movies and Web Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई तरह वेब सीरीज और फिल्में उपलब्ध हैं। कुछ लोगों को रोमांस, कॉमेडी, एक्शन या थ्रिलर पसंद हैं, जबकि कुछ को साइंस फिक्शन वेब सीरीज और फिल्में पसंद है। अगर आपको साइंस फिक्शन से जुड़ी कहानियाँ पसंद हैं, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन फिल्में और सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं।

तो चलिए जानते है 6 Mind-Blowing AI Movies and Web Series…

6 Mind-Blowing AI Movies and Web Series

Title Type Director/Creator IMDb Rating
Black Mirror TV Show Charlie Brooker 83%
Love, Death, And Robots TV Show Various, including David Fincher N/A
I Am Mother Movie Grant Sputore 66%
Passengers Movie Morten Tyldum 7.0/10
Altered Carbon TV Show Laeta Kalogridis 8.0/10
Tau Movie Federico D’Alessandro 5.8/10
Mind-Blowing AI Movies and Web Series

Black Mirror – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

यह शो नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है। लोग यह सीरीज इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि इसमें डरावनी कहानियां होती हैं जो टेक्नोलॉजी के अंधेरे पक्ष को दिखाती हैं। शो में अक्सर दिखाया जाता है कि कैसे टेक्नोलॉजी का उपयोग लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सकता है। शो का हर एक एपिसोड लगभग 45 मिनट लम्बा होता है । रॉटेन टोमाटोज़ पर, 83% लोगों ने इस सीरीज को पसंद किया हैं।

Love, Death, And Robots – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

Love, Death, and Robots एक कार्टून शो है जिसमें अलग-अलग कहानियां होती हैं। यह रोबोट के जीवन के बारे में है। लोगों को दुनिया के अंत के बाद की कहानियां सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। इस वजह से, यह शो ऐसे लोगों को पसंद आएगा जो ऐसी चीजों को पसंद करते हैं। इस शो को बनाने में ऑस्कर-नामांकित डायरेक्टर डेविड फिंचर भी शामिल थे। शो का हर एक एपिसोड देखने में लगभग 20 मिनट लगते हैं। अभी, आप नेटफ्लिक्स पर दो सीज़न देख सकते हैं।

I Am Mother – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

I Am Mother एक ड्रामा फिल्म है जो साइंस फिक्शन पर आधारित है। यह फिल्म एक ऐसी दुनिया के बारे में है जो बुरी तरह चल रही है। इसमें कई सीन्स ऐसे हैं जो आपको सोचने पर मजबूर करते हैं। दुनिया के खत्म होने के बाद की दुनिया में, एक रोबोट माँ एक लड़की की परवरिश करती है। लड़की रोबोट मां द्वारा पाली जाने वाली पहली व्यक्ति है। इसलिए, फिल्म लोगों के लिए दिलचस्प हो जाती है।

Passengers – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

अगर आपको रोबोट और AI पसंद हैं, तो आपको यह फिल्म देखनी चाहिए। यह एक नेटफ्लिक्स फिल्म है जिसमें जेनिफर लॉरेन्स और क्रिस प्रैट हैं। यह फिल्म AI पर आधारित है और यह बहुत ही रोमांचक और रहस्यमय है।

फिल्म की कहानी दो लोगों के बारे में है जो एक स्पेसशिप पर सवार हैं। यह स्पेसशिप उन्हें एक नए दुनिया में ले जा रही है जहां वे एक नया जीवन शुरू कर सकते हैं। लेकिन स्पेसशिप में कोई समस्या आ जाती है और वे 9 दशकों पहले वहां पहुंचने से बहुत पहले जाग जाते हैं।

फिल्म में कुछ बहुत ही शानदार गैजेट्स हैं। फिल्म में AI का भी बहुत अच्छा इस्तेमाल किया गया है। फिल्म का अंत बहुत ही रोमांचक है।

Altered Carbon – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

Altered Carbon एक साइबरपंक कहानी है। इस नेटफ्लिक्स शो के अभी तक दो सीज़न आ चुके हैं। कहानी के लीड कैरेक्टर को 200 साल से अधिक समय तक जमे रहने के बाद फिर से जीवित कर दिया जाता है। उसे पूरी तरह से जीवित रहने के लिए एक हत्या का रहस्य सुलझाना होगा। इस साइंस फिक्शन शो शो के बारे में, दर्शकों की राय अलग-अलग है। कुछ लोगों को यह शो बहुत पसंद आया है और वे अगले सीज़न का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों को यह शो उतना पसंद नहीं आया है।

Tau – Mind-Blowing AI Movies and Web Series

नेटफ्लिक्स फिल्म ने दिखाया कि लोग और एआई कैसे एक-दूसरे के साथ अद्भुत तरीके से बातचीत कर सकते हैं। फिल्म की शुरुआत में, एक वैज्ञानिक सरकार के लिए एक एआई-आधारित प्रोग्राम बना रहा है। वह लोगों को ट्रैक करता है, उनकी मस्तिष्क तरंगों को पढ़ता है और उन्हें एआई में भेजता है ताकि प्रणाली का परीक्षण और सुधार किया जा सके।

फिल्म की कहानी एक लड़की, मायका मोनरो के बारे में है, जिसे एक बुरे आदमी ने पकड़ लिया है। उसे एक स्मार्ट घर में कैद कर दिया जाता है जिसे एआई द्वारा चलाया जाता है। मायका को घर से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको अच्छी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके।

ALSO READ: 5 Best Serial Killer Web Series : ये पांच वेब सीरीज आपकी रातों की नींद उड़ा देगी, देखे यहाँ लिस्ट

Leave a Comment