User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml IAS Ishita Rathi Biography | UPSC Rank | Husband | Net Worth - SATTA PLAY

IAS Ishita Rathi Biography | UPSC Rank | Husband | Net Worth


IAS Ishita Rathi : अगर आप किसी मंजिल को पाने के लिए ठान लेते है तो वो मंजिल आपसे दूर नहीं, बस इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत है, आपके आस-पास जरुर कोई तो ऐसा उधारण होगा जो सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर कामियाब हुआ हो।

हर किसी के लिए सफलता पाना आसान नहीं होता पर नामुंकिन भी नहीं होता बस इसके लिए आपको कड़ी म्हणत करनी पड़ेगी कई बार आपको बहुत से संघर्ष करने पड़ते है जब जाकर आपको आपकी मंजिल मिलती है, इसीलिए बस आप अपनी मंजिल के पीछे हाथ धोकर पड़ जाए एक न एक आप सफल जरुर होंगे।

आज हम आपको एक ऐसे उम्मीदवार का नाम बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और संघर्षों की बदोलत आज  UPSC में 8 वीं रैंक हासिल की है, जिनका नाम Ishita Rathi है।

आज आपको IAS Ishita Rathi के जीवन का पूरा परिचय विस्तार से देंगे, इस लेख में हम आपको Ishita Rathi के जीवन के संघर्षो से लेकर उनके IAS बनाने तक का पूरा सफर बतायेंगे।

यह भी पढ़ें :- Shubham Gill Net Worth (Shubham Gill Net Worth In Rupees)

 

IAS Ishita Rathi Quick Biography

नाम इशिता राठी
पेशा IAS अधिकारी
प्रसिद्धता UPSC में 8 वां स्थान प्राप्त करने के कारण
जन्म 19 सितम्बर 1994
गृह नगर बागपत, उत्तर प्रदेश
शैक्षिक योग्यता इकोनॉमिक्स से मास्टर
बॉयफ्रेंड जानकारी उपलब्ध नहीं
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
कुल संपत्ति जानकरी उपलब्ध नहीं
   

IAS Ishita Rathi का जन्म एवं शुरुआती जीवन

उत्तर प्रदेश के बागपत में जन्मी और दिल्ली के श्री राम कॉलेज में इकोनॉमिक्स में मास्टर डिग्री प्राप्त करने वाली इशिता राठी एक भारतीय आईएएस अधिकारी है, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम के दम पर वर्ष 2021 में यूपीएससी की परीक्षा में आठवां स्थान प्राप्त किया, और इन्हें आज हम आईएएस इशिता राठी के नाम से जानते हैं।

इस इशिता राठी का जन्म 19 सितंबर 1994 को उत्तर प्रदेश के बागपत में एक हिंदू परिवार में हुआ, इशिता राठी के पिता का नाम इकबाल रहती है जो की एक हेड कांस्टेबल है, इनकी माता जी का नाम मीनाक्षी राठी है जो कि दिल्ली पुलिस में एएसआई के पद पर कार्यरत इसके साथ ही उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके छोटे भाई हैं जो कि उनकी तरह ही वर्तमान में यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहे है।

इशिता राठी एक बहुत ही शिक्षित परिवार से आती है, जैसे कि हमने आपको पर उनके माता-पिता जी के बारे में जानकारी दिए से आपको पता लग ही गया होगा, उनके परिवार में लगभग हर व्यक्ति सरकारी नौकरी में है, और शायद इसी बात से इशिता राठी ने प्रेरणा लेकर उनके परिवार जनों की तरह सिविल सेवक बनना चाहती थी।

IAS Ishita Rathi की शिक्षा

इशिता राठी ने अपनी शुरुआती शिक्षा दिल्ली के लिए वे पब्लिक स्कूल, वसंत कुंज स्कूल से प्राप्त की और इसके बाद उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए दिल्ली के लेडिस श्री राम कॉलेज में एडमिशन लिया, दिल्ली के श्री राम कॉलेज से इकोनॉमिक्स ऑनर्स के विषय में बैचलर की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने मद्रास स्कूल आफ इकोनॉमिक्स से मास्टर की डिग्री प्राप्त की।

IAS Ishita Rathi Boyfriend – IAS Ishita Rathi Husband

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इशिता राठी एक बहुत ही सुलझी हुई महिला है, और वह अपनी पर्सनल लाइफ को जितना ज्यादा हो सके उतना व्यक्तिगत रखना पसंद करती है, वह अभी पूर्ण रूप से अपने करियर पर ध्यान दे रही है और उन्होंने अभी तक विवाह नहीं किया है इसी के साथ उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

IAS Ishita Rathi Merksheet

विषय नंबर
निबंध 129
सामान्य अध्ययन-1 106
सामान्य अध्ययन-2 128
सामान्य अध्ययन-3 103
सामान्य अध्ययन-4 103
वैकल्पिक पेपर-1 170
वैकल्पिक पेपर-2 123
लिखित (कुल) 862
व्यक्तिगत परीक्षण (इंटरव्यू) 168
संपूर्ण योग 1030

IAS Ishita Rathi Posting

हाल ही के समय में इशिता राठी लब्स में अपनी ट्रेनिंग पर है और 2 वर्ष की इस की ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद उन्हें अब उनकी रैंक के हिसाब से पोस्टिंग मिल जाएगी, साल 2021 की यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में आठवां स्थान प्राप्त करने वाली इशिता राठी को एक आईएएस अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया।

IAS Ishita Rathi Net Worth

दोस्तों अभी तक हमें इस इशिता राठी की संपत्ति से जुड़ी कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही हमें कोई जानकारी प्राप्त होगी हम उसे जल्द से जल्द अपडेट करने का प्रयास करेंगे।

Leave a Comment