CTET Result Kab Aayega 2023: परीक्षा समाप्त होते ही आंसर की जारी, अब इस डेट को आएगा रिजल्ट

CTET Result Kab Aayega 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट एवं एडमिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर अगर आप भी सीटेट की परीक्षा इस बार दिए हैं, रिजल्ट एवं आंसर की को देखने के लिए सर्च कर रहे हैं CTET Result Kab Aayega 2023 तो आपके लिए रिजल्ट एवं आंसर की से संबंधित जानकारी को प्राप्त करना बेहद जरूरी है इस आर्टिकल के माध्यम से सीटेट रिजल्ट आंसर की से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

जैसा की आप सभी को पता होगा सीटेट की परीक्षा में 28 दिसंबर 2022 से शुरू हुआ एवं 7 फरवरी 2023 तक संपन्न हुआ परीक्षा देकर आए लाखों उम्मीदवार रिजल्ट एवं आंसर की बिल्कुल इंतजार कर रहे हैं।

केंद्र सरकार की तरफ से आगामी आने वाले शिक्षक भर्तियां भी इस वर्ष काफी ज्यादा देखने को मिल सकता है ऐसे में आप सभी के रिजल्ट डेट के बारे में जानना अति आवश्यक है इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

CTET Result Kab Aayega 2023: Overview

प्राधिकरण केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)
परीक्षा नाम केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा
एग्जाम प्रारंभ 28 दिसंबर 2022
एग्जाम समाप्त 7 फरवरी 2023
रिजल्ट जारी जल्द ही
आंसर की soon
Official website https://ctet.nic.in

CTET Result Kab Aayega 2023: विस्तार से

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 7 फरवरी 2023 को समाप्त हुआ जैसा कि आप सभी को पता होगा इस समय सभी उम्मीदवार रिजल्ट एवं आंसर की को मिलाने के लिए इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें परीक्षा समाप्त होते ही पिछले कई वर्षों से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सी टेट का आंसर की 1 हफ्ते में ही जारी कर देता है और रिजल्ट आंसर की जारी होने के 2 हफ्ते बाद आता है तो इस बार भी किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा रिजल्ट एवं आंसर की बहुत जल्द ही जारी होगा।

CTET Result 2023: से संबंधित अपडेट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटेट परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित होती है इस परीक्षा का उद्देश्य आगामी आने वाले शिक्षक पदों पर भर्तियां के लिए पात्रता सुनिश्चित करना जैसा कि अभी 7 फरवरी 2023 को सीटेट की परीक्षा समाप्त हुआ एवं इस समय लाखों उम्मीदवार आंसर की एवं रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वैसे मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संभावना लगाया जा रहा है कि इस बार रिजल्ट फरवरी महीने के पहले सप्ताह तक जारी होगा।

CTET Result 2022 Date

आपकी जानकारी के लिए बता दे सीटेट रिजल्ट पिछले वर्ष सीटेट परीक्षा जनवरी में समाप्त होगा था एवं रिजल्ट 9 मार्च 2022 को जारी कर दिया गया था इस बार भी उम्मीद लगाया जा रहा है कि आप सभी के परीक्षाएं 7 फरवरी को समाप्त हुआ है औरत रिजल्ट मार्च के पहले सप्ताह तक जारी हो सकता है।

सीटेट रिजल्ट एवं आंसर की कैसे चेक करें

सी टेट आंसर की एवं रिजल्ट को चेक कर करने के लिए फॉलो करके इस प्रकार से चेक कर सकते हैं

सीटेट आंसर की एवं रिजल्ट को चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अब आपको सामने इस स्क्रीन पर दिख रहा होगा सीटेट आंसर की 2023 उस पर क्लिक करें। अपने आंसर की मिलाने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करें। अब आपके सामने टाइम खुले होगा जिसमें आपका नाम एवं रोल नंबर दिया होगा। अब आंसर की के सभी प्रश्न को मिलाकर अपनी योग्यता जांच सकते हैं।

CTET Result Kab Aayega 2023: FAQ’s

सी टेट आंसर की 2023 कैसे चेक करें ?

सी टेट आंसर की 2023 चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं नाम एवं पासवर्ड दर्ज करके चेक कर सकते हैं।

CTET Result Kab Aayega 2023?

सी टेट रिजल्ट 2023 मार्च महीने के पहले सप्ताह तक जारी होगा।

New Update 

 

Leave a Comment