Up Home Guard Vacancy 2023 30000 पदों पर आई नई अपडेट, 10वीं पास करें आवेदन – Up Home Guard Vacancy 2023

Up Home Guard Vacancy 2023 : उत्तर प्रदेश में गृह द्वारपाल नामांकन को लेकर नया आंकड़ा आया है। जिसकी भी तैयारी की जा रही है, जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार गृह चौकीदार भर्ती के संबंध में नोटिस जारी करने की योजना बना रही है। पूरे राज्य के युवाओं के पास पदों पर बैठने का असाधारण अवसर है। अभी तक होम गेटकीपर नामांकन चेतावनी के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ जानकारी दी गई है जिसकी जानकारी हम नीचे लेख में दे रहे हैं। गेटकीपर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अप और कॉमर्स के लिए इस डेटा को जानना महत्वपूर्ण है कि आवेदन चक्र कब से शुरू हो रहा है।

यूपी होम गार्ड भर्ती लेटेस्ट अपडेट

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा होमगार्ड भर्ती के लिए करीब 30000 पदों पर आवेदन कराए जाएंगे जिसमें समस्त दसवीं पास उम्मीदवार होमगार्ड भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यूपी होमगार्ड भर्ती को लेकर जल्द ही सहमति दी जाएगी इसके बाद शासन द्वारा home guard bharti को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन द्वारा होगी जिसमें उम्मीदवार को अपने दस्तावेजों के साथ आवेदन करना है। अभी फिलहाल तो बड़े सरकार भर्ती की अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रही है जो कि जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।

भर्ती के लिए ये होगी आवेदन शुल्क

जो कैंडिडेट आने वाली होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन करेगा उसे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा कराना होगा। आवेदन करने वाले व्यक्ति को वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क देना है जिसमें की सामान्य वर्ग के लोग के लिए ₹350 और ओबीसी के लिए 250 रुपए और एससी-एसटी वर्ग के लोगों के लिए ₹200 आवेदन शुल्क जमा कराना होगा

यूपी होम गार्ड भर्ती के दस्तावेज

उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती में दस्तावेज के द्वारा आवेदन प्रक्रिया होगी जिसमें की उम्मीदवार का आधार कार्ड, मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, और पैन कार्ड के साथ आवेदन प्रक्रिया कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया क्या होगी

इच्छुक पुरुष और महिला आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश की ऑफिशल वेबसाइट द्वारा आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल अभी आवेदन की तारीख जारी नहीं की गई है। यूपी होमगार्ड भर्ती को लेकर जल्द ही आवेदन की तारीख का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा जिसके लिए कैंडिडेट ऑफिशल वेबसाइट पर जरूर विजिट करते रहे।

NEW UPDATE

Leave a Comment