BSEB Bihar Board 10th, 12th Result 2023 LIVE – जल्द खत्म होगा इंतजार

Bihar Board 12th Result 2023: Date बिहार बोर्ड 12वीं और 10वीं क्लास के नतीजे 2023 जल्द जारी हो सकते हैं।इंटर के कॉपी का मूल्यांकन 5 मार्च को पूरा हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि बिहार सेकेण्‍डरी एजुकेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट 15 मार्च तक जारी किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय (BSEB 12th Result Date & Time) की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। बता दें कि Bihar Board, BSEB 12वीं और 10वीं के नतीजे जारी होने के बाद biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक किए जा सकेंगे।

आपको बता दें कि इस परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था, परीक्षाएं 1 से 11 फरवरी तक आयोजित की गई थीं. परीक्षा सभी धाराओं- विज्ञान, वाणिज्य और कला के लिए आयोजित की गई थी। लगभग 13.18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया है, जो राज्य भर के 1,464 केंद्रों पर आयोजित की गई थीं।

पिछले कुछ सालों पर नजर डालें तो परीक्षा के 40 दिनों के भीतर ही नतीजे जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि हालांकि बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. अभी बिहार बोर्ड 10वीं की कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है, मूल्यांकन 12 मार्च तक जारी रहेगा, उसके बाद 20 मार्च के बाद बिहार बोर्ड इंटर या मैट्रिक का रिजल्ट कभी जारी करेगा.

How To Download Bihar Board 12th Result 2023

  • Visit the official website of Bihar Board – www.biharboardonline.bihar.gov.in.
  • Click on the “Results” tab on the homepage.
  • Select the stream (Arts, Science, or Commerce) from the drop-down menu.
  • Enter your Roll Code and Roll Number as mentioned on your admit card.
  • Click on the “Search” button.
  • The Bihar Board 12th result will appear on the screen.
  • Download and take a printout of the result for future reference.

 

 

Leave a Comment