BSEB Bihar Board Result 2023 LIVE – इस डेट को आएगा बिहार बोर्ड रिजल्ट

Bihar Board BSEB 10th 12th Result 2023 Date Live Updates: बीएसईबी यानी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जल्द बिहार बोर्ड इंटर (कक्षा 12वीं) के अंतिम परीक्षा रिजल्ट 2023 की घोषणा डेट और समय जल्द आने की उम्मीद है। ये परिणाम बीएसईबी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in की मदद से उपलब्ध कराए जाएंगे। बीएसईबी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट डेट और समय को लेकर सोशल मीडिया पेज की मदद से सार्वजनिक घोषणा होगी।

Bihar Board 12th Result 2023 Today LIVE! Check Direct Link Here

बिहार बोर्ड परिणाम एक बीएसईबी प्रेस कॉन्फ्रेंस की मदद से संबंधित डेटा जैसे पास प्रतिशत, टॉपर्स के नाम जैसी चीजों की घोषणा होगी। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोर देखने का डायरेक्ट लिंक भी दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट व मार्कशीट कैसे करें चेक

बीएसईबी कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 11 फरवरी, 2023 तक हुई थीं। इसके अलावा इस साल बिहार में इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा के लिए 13.18 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया गया था। इसके अलावा 123 केंद्रों पर 69 लाख से ज्यादा कक्षा 12वीं आंसर शीट को लेकर मूल्यांकन किया गया था।

Bihar Board 10th, 12th Result 2023 LIVE – इसी सप्ताह आएगा रिजल्ट

 बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में शामिल 13 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने जा रहा है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से इंटर का रिजल्ट इसी सप्ताह जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि परीक्षा का आयोजन फरवरी में किया गया था।

BSEB Bihar Board 10th, 12th Result 2023 LIVE – कब जारी होगी बिहार बोर्ड रिजल्ट डेट

बिहार बोर्ड इंटर व मैट्रिक रिजल्ट घोषित करने के पहले रिजल्ट की सटीक तारीख जारी करेगा। बता दें कि बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट को लेकर सूचना जारी कर सकता है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

BSEB Bihar Board Result 2023 LIVE – इस डेट को आएगा बिहार बोर्ड रिजल्ट?

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की घोषणा 18 मार्च को की जाएगी। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि बोर्ड रिजल्ट से पहले रिजल्ट की डेट जारी करेगा।

Bihar Board 10th Result 2023 Date

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की तरफ से जारी किए गए ताजा निर्देश के अनुसार जो भी छात्र छात्राएं बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 मैं शामिल 16 लाख छात्र एवं छात्राओं का रिजल्ट जल्द इस वर्ष भी निर्धारित समय से ही जारी किया जाएगा आनंद किशोर के अनुसार इस वर्ष 2023 में मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा।

बोर्ड की द्वारा किए गए ताजा सर्वे के अनुसार मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट 15 अप्रैल से पहले किसी भी समय जारी किया जा सकता है । Bihar Board Matric Result 2023 को लेकर के बोर्ड ने पूरी तेजी से कॉपियों की मूल्यांकन शुरू कर दी है 30 फ़ीसदी कॉपी का मूल्यांकन पूरी होने के बिहार बोर्ड अप्रैल के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी करने को लेकर के सारी प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है।

Bihar Board 10th Result 2023 Download Link

Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप चेक कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले अधिकारी वेबसाइट पर जाएं और नीचे दिए गए प्रक्रिया को फॉलो करें –

  • Step 1 – आप लोगों को रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • Step 2 – ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट का ऑप्शन आपको देखने को मिल जाएगा।
  • Step 3 – उस ऑप्शन में एक लिंक दिया होगा उस लिंक के मदद से आप लोग अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
  • Step 4- जैसे ही आप रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपको एंटर बॉक्स ओपन हो जाएगा
  • Step 5- इंटर बॉक्स में आपको अपना रोल नंबर और रोल कोड एंटर करना है । उसके बाद आपको नीचे सबमिट का बटन मिलेगा क्लिक कर देना है।
  • Step 6-सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट स्कोर आपको दिख जाएगा

बिहार बोर्ड मेट्रिक एग्जाम 2023 का रिजल्ट कब आएगा? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट कब आएगा? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 पासिंग मार्क्स कितना है? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 में पास होने के लिए अभ्यर्थी को सभी विषय में 30% या इससे अधिक अंक लाना होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट कैसे चेक करें? 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको वोट की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन को कितना पैसा मिलता है?

Leave a Comment