Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करें, जानें SMS से रिजल्ट देखने का नया तरीका

Bihar Board 12th Result 2023 Date and Time: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी होने से एक दिन पहले Bihar Board Class 12 Result Date की जानकारी आएगी। बता दें, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) 12वीं रिजल्ट 2023 के लिए आज 17 मार्च को रिजल्ट डेट की जानकारी साझा की जा सकती है। यदि आप भी इस साल बिहार बोर्ड 2023 की 12वीं परीक्षा में भाग लिया है तो यहां से देखें कि SMS से बिहार बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक किया जा सकता है।
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इन्हीं दिनों में कभी भी बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2023 घोषित कर सकता है। पिछले साल की बात करें तो बिहार बोर्ड ने 16 मार्च को Bihar Board class 12 result जारी किया था, इस बार हालांकि थोड़ा देर हुई है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जल्द ही बिहार बोर्ड परिणाम 2023 की घोषणा की जा सकती है।
खैर, रिजल्ट जारी होते ही आप सबसे तेज टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल से नतीजे देख सकते हैं, लेकिन मान लीजिए आप कहीं ऐसी जगह है जहां से ऑनलाइन रिजल्ट देखने का मौका नहीं बन पा रहा है तो क्या करेंगे? इसलिए जानें SMS से बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board Result 2022 via mobile app) देखने का तरीका क्या है।
How to check Bihar Board Result by SMS यह मैसेज करें
  • मोबाइल में एसएमएस एप्लीकेशन में जाएं।
  • यहां BSEB लिखें और बिना किसी स्पेस के अपना रोलनंबर दर्ज करें
  • इसके बाद 56263 पर भेज दें।
  • कुछ देर में एसएमएस के जरिये आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

कब आएगा Bihar Board class 10 Result?

एक रिपोर्ट के अनुसार अलग एक हफ्ते में बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया जा सकता है। बता दें, बिहार बोर्ड पिछले कई सालों से न सिर्फ सबसे जल्दी बोर्ड परीक्षा का आयोजन करता है, बल्कि सबसे तेज रिजल्ट भी जारी कर रहा है।

Leave a Comment