KVS Answer Key Released केवीएस उत्तर कुंजी कैसे ढूंढूं और डाउनलोड करें Official Website Link kvsangathan.nic.in

Kendriya Vidyalaya Answer Key 2023: केवीएस यानी केन्द्रीय विद्यालय संगठन की ओर से लाइब्रेरियन, एसएसए, एएसओ, स्टेनो-सेकेंड, जेएसए और पीआरटी (पुनः परीक्षा) के पद के लिए आंसर की जारी की है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in से आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं। KVS परीक्षा 1 मार्च से 11 मार्च तक आयोजित की गई थी।
केंद्रीय विद्यालय के जो भी उम्मीदवार आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं, वे 20 मार्च तक आंसर की को लेकर आपत्ति उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को चुनौती दिए गए प्रति प्रश्न 1000 रुपये फीस का भुगतान किया जाना जरूरी है।
KVS Answer Key 2023: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें केंद्रीय विद्यालय आंसर की
केंद्रीय विद्यालय आंसर की के लिए आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं।
इसके बाद होम पेज पर, ‘जेएसए / एसएसए / एएसओ / स्टेनो / लाइब्रेरियन / पीआरटी (दोबारा परीक्षा) के लिए आंसर की देखने / चैलेंज करने के लिंक’ को क्लिक करें।
केंद्रीय विद्यालय आंसर की चेक करके जरूरी होने पर आपत्ति उठाने का ऑप्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा।
इसके बाद भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट भी निकालकर अपने पास रख लें।
केंद्रीय विद्यालय आंसर की 2023 को लेकर जो भी अपडेट फिलहाल सामने आए हैं, उनको लगातार आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in की मदद से रिजल्ट की घोषणा भी आने वाले समय में की जाएगी। केंद्रीय विद्यालय इसी वेबसाइट पर समय-समय पर अपनी वैकेंसी को लेकर भी घोषणा करता रहता है और इन वैकेंसी के अपडेट्स को यहां पर चेक किया जा सकता है।

Leave a Comment