Bihar Board 10th Result Download Direct Link Link Active Now

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट 2022 को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डायरेक्ट डाउनलोड किया जा सकेगा इसके लिए आप सभी को स्टेप बाय स्टेप डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया भी बताई गई है तो बिना देरी किए आप उस लिंक पर जाएं क्योंकि रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट का लिंक खोलना बंद रहता है इसलिए अभी से इस नए लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट सेक्शन को ओपन करें।

BSEB BIHAR BOARD 10th RESULT कक्षा दसवीं का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा

दोस्तों हम बात करेंगे बिहार बोर्ड 10 वीं के परिणाम की बात करें तो पिछले वर्ष परीक्षा समाप्त होने के ठीक 20 से 25 दिन के भीतर यानी कि मार्च महीने में ही रिजल्ट घोषित कर दिया गया था इस बार परिणाम की बात करें तो कभी भी किसी भी समय पर घोषित किया जा सकता है ऐसे में सभी अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें कभी भी परिणाम जारी हो सकता है।

बिहार बोर्ड की तरफ से हाई स्कूल रिजल्ट 2023 को लेकर बड़ी खबर आ चुकी है अगर आप भी इस बार मैट्रिक की परीक्षा दिए हैं और परिणाम को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे तो आपका इंतजार हुआ खत्म क्योंकि इस समय सभी छात्र एवं छात्राओं द्वारा “Bihar Board 10th Result 2023 Kaise Check Kare” सर्च किया जा रहा है अगर आप ऐसा सर्च कर रहे तो बिल्कुल यह पोस्ट आपके लिए इस पोस्ट की मदद से दसवीं के परिणाम चेक करने का लिंक दिया गया है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का 31 मार्च से पहले होगा घोषित:

बिहार बोर्ड द्वारा इंटर के रिजल्ट आने के बाद मैट्रिक रिजल्ट को अंतिम रूप दे दिया गया है बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि दसवीं का रिजल्ट 31 मार्च से पहले कर दिया जाएगा।  Board 10th Result 2023 का परिणाम आपको जल्द ही देखने को मिलेगा।

BESB 10th exam: कब आएगा दसवीं का रिजल्ट

बिहार बोर्ड 10 वीं के परिणाम की बात करें तो पिछले वर्ष परीक्षा समाप्त होने के ठीक 20 से 25 दिन के भीतर यानी कि मार्च महीने में ही रिजल्ट घोषित कर दिया गया था इस बार परिणाम की बात करें तो कभी भी किसी भी समय पर घोषित किया जा सकता है ऐसे में सभी अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें कभी भी परिणाम जारी हो सकता है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट कैसे चेक करें

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना के द्वारा जैसे ही बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी होगा आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे और वहां से बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट को सबसे पहले देख पाएगा दोस्तों नीचे दिए गए STEP के अनुसार आप बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट सबसे पहले देखेंगे इसलिए हमारे इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़े।

Bihar Board 10th Result 2023: ऐसे करे चेकखुद से अपना रिजल्ट

जैसा की आपको बता दें कि, बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर एक आपको दिया जाएगा|

  1. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक मिलेगा
  2. बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
  3. अब होम पेज पर बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  4. अब रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर भरें। अब सबमिट पर क्लिक करें
  5. आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  6. अब रिजल्ट चेक करें और पेज को सेव करें।
  7. अब भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी बनाएं।
  8. और आपको फिर उस लिंक पर क्लिक कर देना है।
  9. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  10. जहां पर आपको कुछ आवश्यक जानकारी भर कर  वहां कैप्चा कोड डालकर सबमिट करना होगा।
  11. फिर इसके बाद आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जाएगा।

    Important Links

Leave a Comment