BSEB Bihar Board 10th Result 2023 LIVE – 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को इंतजार

Bihar Board 10th Sarkari Result 2023 Date, BSEB Matric Result 2023, Sarkari Result Live Updates:




बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम लिंक जल्द ही एक्टिव होने वाला है, बीएसईबी कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर से देखा जा सकेगा। एक बार Bihar Board 10th Exam 2023 घोषित होने के बाद छात्र टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर भी डायरेक्ट लिंक को देख सकेंगे। बता दें, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, BSEB द्वारा अब जल्द ही Bihar Board class 10 result की घोषणा की जा सकती है। बता दें, इस बार से रिजल्ट जारी करने का पैटर्न बदल गया है। पिछले साल तक जहां बिहार विद्यालय समिति एक दिन पहले रिजल्ट जारी करने की सूचना देती थी,




वहीं इस बार ऐसा नहीं हो रहा है। इसलिए Bihar Board class 10 result से जुड़े अपडेट के लिए इस पेज से जुड़े रहें।

BSEB Bihar Board 10th Result 2023 LIVE- SMS पर चेक करें रिजल्ट





बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की घोषणा 31 मार्च से पहले कर दी जाएगी। स्टूडेंट्स वेबसाइट के अलावा एसएमएस पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को BIHAR10 ROLL NUMBER लिखकर 56263 पर भेजना होगा।

BSEB Bihar Board 10th Result 2023 LIVE – 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को इंतजार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में लगभग 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। बता दें कि सभी स्टूडेंट्स का रिजल्ट एक साथ बोर्ड की वेबसाइट पर 31 मार्च से पहले जारी कर दिया जाएगा।

biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी होगा बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम

Bihar School Examination Board बहुत जल्द बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम जारी करने वाला है, मीडिया में डेट आ गई है, बीएसईबी कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को जारी किया जाएगा, हालांकि बोर्ड ने तारीख की पुष्टि नहीं की है।

Bihar Board 10th Result 2023 Download Link




Bihar Board 10th Result 2023:बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप चेक कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले अधिकारी वेबसाइट पर जाएं और नीचे दिए गए प्रक्रिया को फॉलो करें –

Step 1 – आप लोगों को रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

Step 2 – ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट का ऑप्शन आपको देखने को मिल जाएगा।

Step 3 – उस ऑप्शन में एक लिंक दिया होगा उस लिंक के मदद से आप लोग अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Step 4- जैसे ही आप रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपको एंटर बॉक्स ओपन हो जाएगा

Step 5- इंटर बॉक्स में आपको अपना रोल नंबर और रोल कोड एंटर करना है । उसके बाद आपको नीचे सबमिट का बटन मिलेगा क्लिक कर देना है।

Step 6-सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट स्कोर आपको दिख जाएगा ।



 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट 2022 को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डायरेक्ट डाउनलोड किया जा सकेगा इसके लिए आप सभी को स्टेप बाय स्टेप डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया भी बताई गई है तो बिना देरी किए आप उस लिंक पर जाएं क्योंकि रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट का लिंक खोलना बंद रहता है इसलिए अभी से इस नए लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट सेक्शन को ओपन करें।

Download 10th Result 2023  Link 1

 

Link 2

Link 3

Leave a Comment