UP Board Result 2023 Live Update: यूपी बोर्ड रिजल्ट यहां मिलेगा सबसे पहले, एसएमएस पर ऐसे मिलेंगे 10वीं 12वीं के नतीजे

UP Board Result 2023 10th 12th LIVE Updates: उत्तर प्रदेश बोर्ड के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबर है। यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी कर दिया जाएगा।

UP Board Result 2023 10th 12th LIVE Updates

UP Board 10th-12th Result की तारीख

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम की घोषणा 27 अप्रैल, 2023 को होने की संभावना है। छात्र अपने मोबाइल फोन पर सीधे सबसे तेज परिणाम प्राप्त करने के लिए यहां पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण की प्रक्रिया यहां विस्तार से बताई जा रही है।

UP Board Result 2023 Kab Aayega

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) प्रयागराज ने 8752 परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल कुल 58,85,735 उम्मीदवारों ने बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 31,16,487 छात्रों ने यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि 27,69,258 परीक्षार्थी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पंजीकृत थे।

UP Board Result Date 2023

यूपी बोर्ड 2023 की परीक्षा 16 फरवरी और 04 मार्च, 2023 के बीच आयोजित की गई थी। यूपीएमएसपी कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम तिथियों की घोषणा होने के बाद, इसे अमर उजाला परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और MyResultPlus, यानी results.amarujala.com पर अपडेट किया जाएगा। हम छात्रों को सलाह देते हैं कि वर्ष 2023 के लिए यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणामों से संबंधित सभी अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट के संपर्क में रहें।
 
 
 

How To Calculate UP Board 10th 12th Result 2023 Percentage?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाने वाले हैं। रिजल्ट जारी होते ही छात्रों के सामने एक परेशानी आ जाती है। यह परेशानी है अपने रिजल्ट का पास प्रतिशत यानी पर्सेंटेज निकालने की है। क्योंकि जो भी आप से रिजल्ट के बारे में बात करेगा तो यही सवाल करेगा कि कितनी पर्सेंट बनीं?

UP Board Result 2023 इस सप्ताह में ही आने के आसार

उत्तर प्रदेश बोर्ड के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबर है। यूपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की लेकर तारीख को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इस सप्ताह में ही आने के आसार हैं।

UP Board 2023 Result Update: इन वेबसाइट्स के जरिए देखें परिणाम

upmsp.edu.in

upresults.nic.in

upmspresults.up.nic.in

results.amarujala.com

UP Board Exam Result 2023 लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार

लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। यूपी बोर्ड का रिजल्ट 27 अप्रैल तक जारी हो सकता है। यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम से जुड़ी कोई भी घोषणा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर की जाएगी। इसके अलावा अमर उजाला भी आपको सभी अपडेट सबसे पहले देगा।

UP Board हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट एक साथ

यूपीएमएसपी (UPMSP) के कार्यालय में पदस्थ विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक यूपी बोर्ड हाईस्कूल यानी 10वीं और इंटरमीडिएट (UP Board Inter) यानी कक्षा 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं के लिए रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तारीख की घोषणा जल्द कर दी जाएगी।

UP Board Exam Result: ठप हो सकती है यूपीएमएसपी की वेबसाइट

यूपी बोर्ड की ओर से इस बार 58 लाख से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम जारी किया जाना है। इसलिए, आशंका जताई जा रही है कि रिजल्ट के दिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश यानी ठप हो सकती है। इस स्थिति में छात्रों और अभिभावकों को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

UP Board Result 2023 Live: 58 लाख से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम जल्द

यूपी बोर्ड की ओर से इस बार 58 लाख से अधिक विद्यार्थियों का परिणाम जारी किया जाना है। इसलिए, लाखों अभिभावक और विद्यार्थी रिजल्ट की तारीख जानने के लिए लगातार यूपीएमएसपी की वेबसाइट को लगातार विजिट कर रहे हैं।

UP Board 10th 12th रोल नंबर और जोनवाइज से देख सकेंगे रिजल्ट

जो परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे रोल नंबर और जोन वाइज डिटेल्स का उपयोग करके अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। यूपी बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने पहले ही बता दिया था कि 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे जून में ही घोषित कर दिए जाएंगे।

UP Board 10th, 12th Result 2023: छह चरणों में ऐसे देख सकेंगे परिणाम

  • चरण 1: सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  • चरण 2: अब यहां दसवीं कक्षा के परिणाम से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: इसके बाद अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • चरण 4: यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना रोल नंबर और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट करें।
  • चरण 5: अब आपका परिणाम आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • चरण 6: आगे की जरूरत के लिए इसे डाउनलोड कर के इसका प्रिंट निकलवा लें
    
    

Leave a Comment