User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml Investment : 15 साल में तैयार हो जायेगा 20 लाख का कॉर्पस, यह स्कीम देगा तगड़ा रिटर्न - SATTA PLAY

Investment : 15 साल में तैयार हो जायेगा 20 लाख का कॉर्पस, यह स्कीम देगा तगड़ा रिटर्न


अमीर बनने का सपना हर व्यक्ति देखता है परन्तु अधिकतर लोग इसे सपना समझकर भुल जाते हैं बहुत कम ही लोग होते हैं जो अपने इस सपने के लिए काम करते हैं, इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगें की कैसे एक बेहतर प्लानिंग की मदद से छोटे-छोटे स्टेप लेकर लाखों करोड़ों रुपया जमा किया जा सकता है वह भी सुरक्षित तरीके से.

जिस प्रकार पैसा पैसे को खींचता है, पैसे को काम पे लगाकर आप भी अच्छा-खासा पैसा इकठ्ठा कर सकते हैं, आज के समय में बचत कर पाना और उस बचत को Invest करना आसान नहीं है परन्तु जिनके सपने बड़े होते हैं, वे बहुत कम इनकम पे भी बचत और निवेश कर पाते हैं.

म्यूचुअल फंड में SIP महज 100, 200, 500 रुपये से शुरु किया जा सकता है, जोकि हर किसी के लिए सम्भव है, लम्बे समय तक SIP करने से कम्पाउंडिंग का फायदा मिलता है और भारी-भरकम पैसा तैयार हो जाता है.

यह पढ़ें : Mutual Funds for SIP : इस तरीके से चुन सकते हैं आप अपने लिए बेस्ट म्यूचुअल फंड स्कीम

कितने का करना होगा निवेश

20 लाख का कॉर्पस तैयार करने के लिए आपको हर महीने 3,000 रुपये का निवेश करना होगा 25, से 30 हजार की सैलरी में इतने की SIP करना कोई बड़ी बात नहीं है. SIP के जरिये म्यूचुअल फंड में निवेश पूरी तरह सुरक्षित है साथ ही यह डायरेक्ट बाजार निवेश की तुलना में कम जोखिमशील है.

तैयार होगा 20,30,589 रुपया

अगर आप हर महीने 3,000 रुपये की SIP अगले 15 साल के लिए करते हैं तो म्यूचुअल फंड से 15 फीसदी सालाना रिटर्न आराम से प्राप्त कर लेंगें इस हिसाब से आपके 5,40,000 रुपये के निवेश पे 14,90,589 रुपया ब्याज बनेगा, इस प्रकार आपका कुल मैच्योरिटी अमाउंट 20,30,589 रुपया होगा

3000 की SIP 26 साल चला तो बन जायेंगें करोड़पति

वहीँ अगर आप SIP अवधि लम्बे समय के लिए चुनते हैं तो रिटर्न आश्चर्जनक तरीके से बढ़ेगा, Mutual Funds SIP में कम्पाउंडिंग का फायदा मिलता है नतीजतन जितना लम्बा निवेश उतना अधिक पैसा, अगर आप 3000 रुपये की SIP को 10 साल और बढ़ाते हुए 26 साल के लिए प्लान करते हैं तो 1 करोड़ से भी ऊपर इकठ्ठा कर लेंगें.

3000 की SIP 26 साल चलने पर 1,14,75,074 रुपया तैयार होगा यहाँ Mutual fund total return calculation 15 फीसदी ब्याज दर के आधार पर किया गया है, हालाँकि लॉन्ग टर्म में यह रिटर्न और अधिक हो सकते हैं. इस तरह आप 9 लाख 36 हजार के जमा पर करोड़पति बन जायेंगें.

हमारे व्हाट्सअप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें

Join शेयर बाजार म्यूचुअल फंड
व्हाट्सअप ग्रुप Join Join
टेलीग्राम ग्रुप Join

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तब सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

Leave a Comment