User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml Maharatna स्टॉक ने 6 महीने में पैसा किया डबल, 30 नवंबर को कंपनी में आएगी बड़ी खुशखबरी - SATTA PLAY

Maharatna स्टॉक ने 6 महीने में पैसा किया डबल, 30 नवंबर को कंपनी में आएगी बड़ी खुशखबरी


Maharatna PSU Stock मैं आज दमदार खरीदारी देखने को मिली है। बुधवार को यह स्टॉक 7 साल के हाई पर बंद हुआ है। कंपनी ने बताया की डिफेंस मिनिस्ट्री के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट का खुलासा किया है। जिसके चलते शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। 5 दिन में यह स्टॉक करीब 17% उछला है।

इस PSU Stock नाम उन स्टॉक में शामिल है, जिसने केवल 6 महीने में निवेशकों का पैसा डबल किया है। कंपनी ने बताया कि उसे 30 नवंबर को एक और खुशखबरी मिल सकती हैं, आइए हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। लेकिन उससे पहले हम आपसे निवेदन करना चाहेंगे कि अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट अपने मोबाइल में पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां पर हम बाजार के लेटेस्ट अपडेट की जानकारी लगातार प्रदान करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

कंपनी को मिला 2957 करोड रुपए का प्रोजेक्ट

Maharatna स्टॉक में आज 5.8 की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस तेजी के पीछे बड़ी वजह है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने 28 नवंबर को इस महारत्न कंपनी के साथ 2957 का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इस प्रोजेक्ट में कंपनी ने भारतीय नौसेना के लिए 16 अपग्रेडेड सुपर रैपिड गन माउंट और उसके उपकरन बनाएगी। यह बड़ी खबर आते हैं स्टॉक में खरीदारी देखने को मिली है। बताया जा रहा है की 30 नवंबर को कंपनी में एक और अच्छी खबर आने वाली है।

DAC की बैठक से मिल सकती है खुशखबरी

जी हां हम Bharat Heavy Electricals Ltd के बारे में बात कर रहे हैं। रिपार्ट के अनुसार कंपनी में 30 नवंबर यानि गुरुवार को DAC की अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है की इस बैठक में कंपनी को 25000 करोड़ रुपए का एक ओर प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है। यह स्वदेशी एयरक्रॉफ्ट कैरियर का ऑर्डर हो सकता है।

कैसा रहा शेयर का परफॉर्मेंस

Bharat Heavy Electricals Ltd ने पिछले 6 महीने में 101% का तगड़ा रिटर्न दिया है। जबकि एक महीने में इस Maharatna PSU Stock में 36.74 की तूफानी तेजी देखने को मिली है। अगर हम इसके लॉन्ग टर्म परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछ्ले 3 साल में इसने 400% के दमदार रिटर्न दिए हैं। आज से तीन साल पहले यह स्टॉक ₹32 के भाव पर ट्रेड कर रहा था। लेकिन आज इसकी वैल्यू 165 रूपए हो चुकी है। बताना चाहेंगे 52 सप्ताह में BHEL LTD ने 166 रूपए का हाई लगाया है। जबकि इसने 52 सप्ताह में 66.30 रुपए का लो लगाया है।

दोस्तो हमारा काम आपको सही जानकारी उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है। किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने सलाहकारों की राय जरुर ले। यह आर्टिकल केवल एजुकेशन परपस से लिखा गया है, इसमें वेबसाइट की तरफ से कोई भी खरीदारी की राय नहीं दी गई। निवेश करने से पहले कंपनी के टेक्निकल, फंडामेंटल और शेयर होल्डिंग पैटर्न के बारे में जरूर पता करें। बाजार की उठा पटक में खबरों को पढ़कर या सुनकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े

  • JP Power Share Price Target 2024, 2025, 2027, 2030, 2035
  • यह PSU Bank जाएगा ₹130 के पार, ब्रोकरेज हाउस ने बताया आने वाली है धुआंधार तेजी
  • मिल गया Suzlon का बाप, 6 महीने में तीन गुना से भी अधिक बढ़ाया पैसा, भाव सिर्फ 6 रुपए
  • ₹4 वाले पेनी स्टॉक ने निवेशकों को किया मालामाल, एक महीने में पैसा किया डबल
  • मेटल सेक्टर की दिग्गज कंपनी ने दिया 1300% का दमदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल
  • बाप रे बाप ₹55 वाले स्मॉल कैप स्टॉक ने 35 गुना बढ़ाया पैसा, अब दे रहा है हर एक पर 2 बोनस शेयर
  • इस सोलर पावर कंपनी को मिला बड़ा प्रोजेक्ट, शेयर पर रहेगी नजर, 1 महीने में 50% उछला
  • मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 साल में 3 गुना बढ़ाया पैसा, एक्सपर्ट ने कहा जल्दी उठा लो ₹290 तक जायगा शेयर

Leave a Comment