User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml Mutual Fund NFO : नए म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश का मौका 1000 रुपया से कर सकते हैं शुरु - SATTA PLAY

Mutual Fund NFO : नए म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश का मौका 1000 रुपया से कर सकते हैं शुरु


इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश करने वालों के लिए फंड हॉउस DSP Mutual Fund ने नया एनएफओ पेश किया है. इस NFO का नाम DSP Banking & Financial Services Fund है जोकि इक्विटी सेगमेंट में सेक्‍टोरल/थिमैटिक फंड है। बता दें की यह एनएफओ 20 नवम्बर 2023 से खुल चूका है निवेशक इस NFO को 4 दिसम्बर 2023 तक सब्स्क्राइब कर सकते हैं. यह एक ओपन इंडेड फंड स्कीम है जिसे निवेशक कभी भी रिडीम करा सकते हैं. AMC के अनुसार यह एनएफओ लॉन्ग टर्म में अच्छा-खासा वेल्थ क्रिएट करेगा.

100 रुपया से कर सकते हैं निवेश

DSP म्यूचुअल फंड हॉउस के अनुसार DSP Banking & Financial Services Fund में मिनिमम 100 रुपये से निवेश शुरु किया जा सकता है, इसके बाद 1 रुपये के मल्टीपल में निवेश करना होगा. इस फंड को फंड मैनेजर धवल गाड़ा जी मैनेज करेंगें, बात करें फंड के बेंचमार्क की तो NIFTY Financial Services TRI है.

एसेट मैनेजमेंट कंपनी के अनुसार यह फंड Banking & Financial Services में निवेश से लम्बी अवधि के निवेश से पूंजी वृद्धि में सहायक होगा यह फंड बैंकिंग एवं फाइनेंशियल सर्विस के अलावा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां, लाइफ इंश्‍योरेंस, नॉन-लाइफ इंश्‍योरेंस, एएमसी, एक्‍सचेंजज एंड डिपॉजिटीज जैसे NBFCs आदि जगहों में निवेश करेगी.

डीएसपी म्यूचुअल फंड हॉउस के एमडी और सीईओ कल्पेन पारेख कहते हैं कि BFSI सेक्टर की कंपनियों में अन्य सेक्टर की तुलना अधिक मुनाफा कमाती है. बीमा कंपनियों, म्यूचुअल फंड, वेल्‍थ मैनेजमेंट कंपनियों, इंडस्‍ट्री को टेक प्लेटफॉर्म का सपोर्ट मिल रहा है नतीजतन कंपनियों का प्रॉफिट पुल बढ़ रहा है.

पिछले कुछ सालों से BFSI सेक्टर के शेयरों में गिरावट आयी है. नतीजतन निवेशकों के लिए सुरक्षा मार्जिन बढ़ चूका है ऐसे में हम बेहतर वेल्युएशन पर यह NFO लांच कर रहे हैं.

यह पढ़ें : हर महीने जमा करें 10000 मैच्योरिटी पर मिलेगा 7 करोड़, सिंपल है निवेश का तरीका

कौन कर सकता है निवेश

यह Mutual Fund NFO, Banking & Financial Services जैसे चीजों में निवेश करेगी जोकि लॉन्ग टर्म में भारी ग्रोथ दे सकता है, वे निवेशक जो लम्बे समय तक निवेशित रहकर अपनी संपत्ति को बढ़ाना चाहते हैं इस NFO में निवेश कर सकते हैं. हालांकि यह स्कीम इस बात की गारंटी नहीं देता की अपना मकसद पूरा कर लेगी.

हमारे व्हाट्सअप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें

Join शेयर बाजार म्यूचुअल फंड
व्हाट्सअप ग्रुप Join Join
टेलीग्राम ग्रुप Join

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तब सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

Leave a Comment