User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml New Maruti Swift Mileage इतनी माइलेज के साथ होगी लॉन्च - SATTA PLAY

New Maruti Swift Mileage इतनी माइलेज के साथ होगी लॉन्च


New Maruti Swift Mileage: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जैसे कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनावरण किया गया है। और अब इसके माइलेज के बारे में जानकारी सामने आई है। मारुति स्विफ्ट भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले बेस्ट सेलिंग हैचबैक के अंदर रहती है। इसकी बिक्री अन्य गाड़ियों की तुलना में सबसे अधिक होती है। और इसी को देखते हुए मारुति स्विफ्ट इस नई जनरेशन में पेश करने जा रही है।  

New Maruti Swift 2024 Engine  

Maruti Swift 2024
Maruti Swift 2024

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 1.2 लीटर तीन सिलेंडर z12 इंजन के साथ संचालित किया जाने वाला है, जिसके आउटपुट रिपोर्ट के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह 120 बीएचपी और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली है। और इसे CVT यूनिट के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा उम्मीद है कि इस हाइब्रिड संस्करण में भी पेश किया जाएगा।  

सीएनजी संस्करण को भी पेश किया जाएगा जो की बेहतरीन माइलेज प्रदान करने वाली है। ‌ 

New Maruti Swift 2024 Mileage  

New Maruti Swift
New Maruti Swift

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बिना हाइब्रिड और हाइब्रिड दोनों संस्करणों के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी ने अभी तक इस बारे में किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की है। ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ यह इंजन 23.40 kmpl का माइलेज और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.5 kmpl का माइलेज दे सकती है।  

वर्तमान में भारतीय बाजार में उपलब्ध स्विफ्ट 1.2 लीटर इंजन के साथ मिलकर की मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 22.38 kmpl का माइलेज और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ मिलकर के 22.56 kmpl का माइलेज का दावा करती है। सीएनजी में 30.90 किलोमीटर की रेंज का दावा किया गया है।  

New Maruti Swift Design  

New Swift
New Swift

डिजाइन अपडेट में नई जनरेशन स्विफ्ट को सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया हनीक्रोम पैटर्न ग्रिल के साथ नई एलइडी हेडलाइट और डीआरएल यूनिट मिलने वाला है। और इसके अलावा नए संशोधित किया गया बंपर भी पेश किया जाएगा। साइड प्रोफाइल में भी नया डिजाइन किया गया डायमंड कट अलॉय व्हील्स की पेशकश की जाएगी, और पीछे की तरफ भी संशोधित बंपर के साथ नए डिजाइन भाषा के साथ एलइडी तैल लाइट यूनिट और स्किड प्लेट मिलने वाला है।  

New Maruti Swift 2024 Features list  

New Swift
swift features

सुविधाओं में इसे काफी हद तक मारुति की वर्तमान गाड़ियों के समान ही फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसे 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिल सकती है। इसके अलावा इस हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एक कंट्रोल, कनेक्ट कर तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जर, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, पीछे की यात्रियों के लिए खास ऐसी इवेंट और बेहतरीन लेआउट मिलने वाला है। ‌ 

Feature Description
Model Year 2024
Engine 1.2-litre, three-cylinder, Z12E engine
Power Output Expected in the range of 100 bhp
Torque Estimated around 150 Nm
Transmission CVT (Continuously Variable Transmission)
Hybrid Option Available
Mileage (Non-Hybrid) 23.40 kmpl
Mileage (Hybrid) 24.50 kmpl
Current Swift (India-spec) 1.2-litre, four-cylinder, DualJet petrol engine
Current Swift Mileage (Manual) 22.38 kmpl
Current Swift Mileage (AMT) 22.56 kmpl
Highlight

New Maruti Swift Safety features  

सुरक्षा सुविधा में से सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, ABS के साथ EBD, रीयर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और खास भारतीय बाजार के लिए से ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर सिस्टम भी मिल सकता है। हालांकि अभी तक मारुति की किसी भी गाड़ी में ADAS तकनीकी की एक भी सुविधा को नहीं देखा गया है। जबकि इसे भारतीय सड़कों पर ADAS तकनीकी के साथ परीक्षण करते हुए पाया गया है।  

Maruti Swift 2024
Maruti Swift 2024

New Maruti Swift Launch Date in India  

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 का भारतीय बाजार में नए साल में किसी समय लॉन्च किया जाने वाला है। लॉन्च समय के बारे में कंपनी ने किसी प्रकार का कोई खुलासा नहीं किया है।  

New Maruti Swift Price in India  

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 6 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है।  

New Maruti Swift Rivals  

स्विफ्ट का मुकाबला भारतीय बाजार में सीधी तौर पर Hyundai Grand i10 NIOS के साथ होता है। इसके अलावा भी इसका मुकाबला Renault Triber के साथ होता है।  

Leave a Comment