User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml Nissan Ariya EV करने सब का सिस्टम हैंग जल्द होगी लॉन्च - SATTA PLAY

Nissan Ariya EV करने सब का सिस्टम हैंग जल्द होगी लॉन्च


Nissan Ariya EV: निसान मोटर भारतीय बाजार में अपनी नई निशान एरिया इलेक्ट्रिक का परीक्षण कर रही है, जिसकी जासूसी छवि सामने आई है। निशान एरिया इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में पहले भी जासूसी करते हुए देखा गया है। एरिया इलेक्ट्रिक एसयूवी को वैश्विक स्तर पर जुलाई 2020 में प्रदर्शित किया गया था और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर EV6 और Hyundai ioniq 5 जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है, जो कि भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। और उम्मीद किया जा रहा है कि इसलिए निशाना मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन एरिया इलेक्ट्रिक को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Nissan Ariya EV
Nissan Ariya EV

Nissan Ariya EV Spy

सामने आई जासूसी छवि में हम गाड़ी को पूर्ण छलावरण के साथ ढका हुआ देख सकते हैं, जिसके कारण से इसके डिजाइन के बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिलती है। लेकिन इसका डिजाइन काफी हद तक रेनॉल्ट निशान मित्सुबिशी के CMF इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर के आधार पर होने वाला है।

Nissan Ariya EV
Nissan Ariya EV

इसके डिजाइन में सामने की तरफ निशान का LOGO और आगे और पीछे की तरफ एक शोल्डर लाइन के साथ एक विशिष्ट कूपे डिजाइन भी मिलने वाला है। इलेक्ट्रिक एसयूवी को 19 इंच या फिर 20 इंच के पहियों के साथ संचालित किया जाने वाला है। इसके बारे में और अधिक जानकारी आने वाले समय में हमें मिलने की उम्मीद है।

Nissan Ariya EV
Nissan Ariya EV by carwale.com

इसकी रोड उपस्थित Kia EV6 और हुंडई आईकॉनिक 5 की तुलना में ज्यादा बेहतर होने वाली है।

Nissan Ariya EV Features list

अंदर की तरफ फीचर्स में 12.3 इंच बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक सिंपल और साफ सुथरा केबिन हमें मिलने वाला है। अंदर की तरफ भौतिक बटन को हटाकर के केवल टच पैनल्स को ही दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा प्रीमियम लेदर सीट के साथ कई स्थानों पर शॉप टच की सुविधा भी मिलने वाली है।

Nissan Ariya EV
features

इसके अलावा भी इसे और कई बेहतरीन तकनीकी के साथ संचालित किया जाने वाला है। ट्रिपल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आगे की तरफ हवादार सीटें, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, और खास पीछे भी यात्रियों के लिए भी यूएसबी चार्जिंग सॉकेट कि सुविधा मिलने वाली है।

Nissan Electric Crossover – Ariya Details
Global Availability Available with two battery packs globally (63kWh and 87kWh)
Models Being Evaluated for India Launch X-Trail, Qashqai, and Juke
Recent Testing in India Ariya electric crossover spied testing in India, camouflaged for evaluation
International Availability On sale internationally since 2020
Battery Packs and Configurations – 63kWh and 87kWh battery packs
– RWD (Rear-Wheel Drive) and FWD (Front-Wheel Drive) configurations
Claimed Range – 63kWh variant: 402km
– 87kWh variant: 529km
Exterior Features – Closed-off grille with illuminated logo
– 19 and 20-inch wheels
– Sloping roofline that tapers down to connected full-width tail lamps
Interior Features – Two 12.3-inch display screens
– Heads-up display
– Advanced Driver Assistance Systems (ADAS) technology
Competitors in India (if launched) – Hyundai Ioniq 5
– Kia EV6
Highlight
Nissan Ariya EV
cabin

Nissan Ariya EV Safety features

सुरक्षा सुविधा के तौर पर इसे कहीं एडवांस तकनीकी के अलावा संचालित किया जाएगा। ADAS तकनीकी के अंदर इसे ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट और इसके अलावा कई प्रकार की और बेहतरीन फीचर्स मिलने वाला है।

Nissan Ariya EV
features

Nissan Ariya EV Battery and Range

निसान एरिया इलेक्ट्रिक को दो बैटरी विकल्प के साथ संचालित किया जाता है, इसके अलावा इस रीयर व्हील ड्राइवर ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ में पेश किया जाता है। 63 किलोवाट बैट्री पैक के साथ यह मोटर 217 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, इसके अलावा यह बैटरी विकल्प के साथ दावा किया गया रेंज 402 किलोमीटर का है। जबकि बड़ी 87 किलोवाट बैट्री पैक के साथ या 242 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। बड़ी बैट्री पैक के साथ यह 529 किलोमीटर की रेंज का दवा करती है।

इसके अलावा अभी से टॉप मॉडल में 87 किलोवाट बैट्री पैक के साथ संचालित किया जाता है, जो की 306 बीएचपी और 600 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और 513 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है।

Nissan Ariya EV Launch Date in India

हालांकि निशान मोटर ने कब तक भारतीय बाजार में पेश करेगी, इसके बारे में कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं दी है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे 2025 तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। निशान मोटर ने पहले ही भारत मे अपनी एसयूवी को लॉन्च करने की योजना का खुलासा भी किया था।

इसके अलावा निशान मोटर्स ने अपने सहयोगी रेनॉल्ट के साथ मिलकर के भारतीय बाजार में 5,300 करोड रुपए का निवेश की घोषणा भी की है।

Nissan Ariya EV Price in India

निसान एरिया इलेक्ट्रिक की कीमत भारतीय बाजार में अभी Hyundai Ioniq 5 और kia EV6 की कीमत के आसपास होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें;- Kia की ये इलेक्ट्रिक गाड़ी बाजार में लगायेगी आग, केवल 27min चार्ज पर 720km की रेंज, इस साल होगी लॉन्च  

ये भी पढ़ें;- Nissan Magnite AMT price से हट गया पर्दा, सीमित समय के लिए खास कीमत, जल्दी करे

source

Leave a Comment