User-agent: * Disallow: /wp-admin/ Allow: /wp-admin/admin-ajax.php Sitemap: https://satta-play.in/sitemap_index.xml Suzlon के बाद अब ₹211 का यह स्टॉक होने जा रहा कर्ज मुक्त, टूट पड़ें निवेशक, जाने स्टॉक का नाम - SATTA PLAY

Suzlon के बाद अब ₹211 का यह स्टॉक होने जा रहा कर्ज मुक्त, टूट पड़ें निवेशक, जाने स्टॉक का नाम


अगर आप सभी भी शेयर बाजार पर नजर रखते हैं इसमें निवेश करते हैं, तो आप सब यह तो जानते ही होंगे की भारतीय शेयर बाजार में हजारों की मात्रा में कंपनियां लिस्टेड है। और ऐसे में ज्यादातर कंपनी शुरुआती दौर से ही कर्ज लेकर अपने कारोबार को चलती है, और फिर धीरे-धीरे मुनाफा कमाने के साथ वह अपने कर्ज को चूकती भी है। पर यह कोई आसान काम नहीं है, और कर्ज मुक्ति कंपनियों को भारत में एक अलग स्तर पर देखा जाता है।

Debt Free Stock

आज हम एक ऐसी कंपनी की बात करने वाले हैं, जिसने बाजार में यह खबर प्रदान की है कि, वह जल्दी ही संपूर्ण रूप से कर्ज मुक्त होने वाली है। और इससे पहले हम सभी ने देखा कि किस प्रकार से Suzlon Energy कंपनी ने अपना पूरा कर्ज चुकाया और एक मुनाफे वाले कंपनी में तब्दील हो गई। ऐसे में इस कंपनी से भी यही संभावना है जा रही है, चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन सी है यह कंपनी और कितना कर्ज चुकाया जाएगा।

कौन सी है कंपनी

सर्वप्रथम यह जान लीजिए हम बात कर रहे हैं DB Reality नामक कंपनी की। सूत्रों के अनुसार कंपनी ने यह खबर दी है कि प्रमोटर्स की ओर से लगभग 3% के आसपास की हिस्सेदारी बेचकर करीब ₹301 करोड़ जुटाया गया है। जिसका पूर्ण रूप से इस्तेमाल कंपनी अपने कर्ज को चुकाने में करेगी, और इस हिस्सेदारी में लगभग 1.46 करोड़ शेयर बेचे गए हैं। इस खबर का असर कंपनी के स्टॉक पर भी देखने को मिला और 3% की वृद्धि के साथ स्टॉक ₹211 पर पहुंच गया।

कंपनी की ओर से भी कहा गया कि, यह फैसला प्रमोटर समूह द्वारा लिया गया है। इसमें कंपनी की कुल 1.46 करोड़ यानी कुल 2.91% की हिस्सेदारी बेच कर जुटाए गए फंड का भुगतान करके कंपनी अब संपूर्ण रूप से कर्ज मुक्त हो जाएगी। लगभग 30 नवंबर व तारीख बताई गई है जिस दिन DB Reality कंपनी संपूर्ण रूप से ऋण मुक्त हो जाएगी। बता दे यह कंपनी भारतीय रियल एस्टेट सेक्टर की टॉप 10 की सूची में भी शामिल है।

Important Notice: Money Doze पर किसी भी प्रकार की स्टॉक मार्केट से जुड़ी Paid Tip या कोई Investing Advise नहीं दी जाती है। हम सिर्फ अलग-अलग बड़े न्यूज़ वेबसाइट से जानकारी प्राप्त करके उसे और अच्छे तरीके से लोगों तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। हमारी ओर से WhatsApp Group, Telegram या YouTube पर कोई भी लोगों को भ्रमित करने वाली सूचना नहीं प्रदान की जाती है। अच्छा हमारा उद्देश्य केवल ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना है।

Disclaimer: कृपया म्यूचुअल फंड और स्टॉक मार्केट में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें। इस आर्टिकल को इंटरनेट पर उपलब्ध डाटा के आधार पर लिखा गया है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी स्टॉक में निवेश करने के लिए उत्सुक करना नहीं है, हमारा काम सिर्फ आपको शेयर मार्केट में आने वाले न्यूज़ को आपको देना है। हम कोई SEBI रजिस्टर फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है, अगर आपको कोई भी नुकसान या मुनाफा होता है तो हम उसकी जिम्मेदार नहीं होंगे।

Leave a Comment